बीएसएफ की 145 बटालियन में त्रिपुरा में तैनात क्षेत्र के गांव बैरखो (खरैरी) निवासी जवान जितेंद्र कुमार जाटव (28) की ड्यूटी पर बीमारी के चलते मौत हो गई। जवान की मौत की खबर से गांव में शोक की लहर छा गई। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

मृतक जवान की पार्थिव देह गुरुवार सुबह गांव बैरखो पहुंचेगी। जितेंद्र कई दिनों से बीमार थे जिसके चलते मंगलवार रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई है। जितेंद्र के भाई कुंवर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से जितेंद्र की तबीयत खराब चल रही थी।

पिछले 3-4 दिन से परिजन उनसे बात करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा था। मंगलवार रात 12 बजे जितेंद्र के साथियों ने फोन से उसके उपचार के दौरान निधन की सूचना दी। मौत की खबर सुनते ही पूरे गांव में मातम छा गया।

जितेंद्र करीब 9 साल पहले बीएसएफ में भर्ती हुए थे। अभी वे त्रिपुरा में तैनात थे। जितेंद्र की शादी 5 साल पहले करौली जिले के सूरौठ तहसील स्थित गांव सोमला की रेखा कुमारी से हुई थी। जितेंद्र का 4 साल का एक बेटा दिवेश कुमार है। मृतक जवान की पत्नी रेखा ने बिलखते हुए बताया की जितेन्द्र गत अगस्त में 20 दिन की छुटटी पर घर आए थे।