त्रिपुरा विश्वविद्यालय SERB, सरकार द्वारा वित्त पोषित "डायरेक्ट इंक राइटिंग के लिए थर्मली रिस्पॉन्सिव सेल्युलोज आधारित सिरेमिक स्याही का विकास" नामक परियोजना के तहत जूनियर रिसर्च फेलो के पद के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है। भारत के प्रधान अन्वेषक डॉ पी करुणा पूर्णपु रूपा, सामग्री विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के तहत।

यह भी पढ़े : इस ट्रेन में आप बिना किराया दिए कर सकते हैं सफर, लकड़ी के बने हुए है कोच


पद का नाम: जूनियर रिसर्च फेलो

पदों की संख्या : 1

परियोजना का नाम: डायरेक्ट इंक राइटिंग के लिए थर्मली रिस्पॉन्सिव सेल्युलोज आधारित सिरेमिक स्याही का विकास

फैलोशिप : रु. 31,000/- प्रति माह

यह भी पढ़े : ओपीएस भदौरिया ने कमलनाथ पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-  लोकसभा चुनाव में सिंधिया को हराने रची थी साजिश


योग्यता: मैटेरियल साइंस इंजीनियरिंग में एमटेक या एमटेक मैटेरियल्स और मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग, एमटेक सिरेमिक इंजीनियरिंग में न्यूनतम 55% अंकों के साथ आवेदकों की आवश्यकता है। निम्नलिखित में से किसी एक में योग्यता होनी चाहिए: गेट, सीएसआईआर-यूजीसी नेट (व्याख्यान, सहायक प्रोफेसर सहित) या केंद्र सरकार के विभागों और एजेंसियों और संस्थानों द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं के माध्यम से चयन प्रक्रिया। सिरेमिक स्याही के संश्लेषण और लक्षण वर्णन, प्रत्यक्ष स्याही लेखन विधियों और उपकरणों की हैंडलिंग में अनुभव को प्राथमिकता दी जाती है।

चयन प्रक्रिया: साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल द्वारा सूचित किया जाएगा। साक्षात्कार 12 मई 2022 को सुबह 11 बजे आयोजित किया जाएगा

यह भी पढ़े : Shani Transit 2022 : शनि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए लाएगा खुशखबरी, कन्या वालों के लिए बन रही है ऐसी स्थिति


आवेदन कैसे करें : उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे सभी शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के साथ अपना पूरा बायोडाटा एमएस वर्ड प्रारूप में ईमेल के माध्यम से [email protected] पर 6 मई, 2022 तक या उससे पहले भेज दें।

विस्तृत विज्ञापन : यहाँ क्लिक करें