अगरतला: भारत की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने आज अगरतला में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं चरणबद्ध तरीके से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा करना जारी रखे हुए है।

अनंत अंबानी ने किए माँ कामाख्या के दर्शन, पूजा की और श्रद्धेय देवी का आशीर्वाद मांगा


5 जी-सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का बिना किसी अतिरिक्त लागत के आनंद ले सकेंगे, जब तक कि रोल आउट अधिक व्यापक नहीं हो जाता।

वर्तमान में अगरतला में त्रिपुरा सचिवालय, चौमुहानी बाजार, शांतिपारा, दुर्जोय नगर, जोगेंद्र नगर, अमतोला, पूर्वी चंपामुरा, रानी बाजार, मोहनपुर, चंद्रपुर, इंद्रनगर, सिब नगर, कंचन नगर, खैरपुर, मध्य चरीपारा में कार्यरत है। टेलीकॉम प्रमुख ने कहा कि एयरटेल अपने नेटवर्क का विस्तार करेगा और आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

मणिपुर पुलिस ने इम्फाल में आंसू गैस के गोले छोड़े, हवा में फायर किए


असम और उत्तर पूर्वी राज्यों के सीईओ रजनीश वर्मा ने कहा, हम अगरतला में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित है । अगरतला में एयरटेल के ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं। हम पूरे शहर को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ का आनंद लेने की अनुमति देगा। 

एयरटेल 5जी प्लस एयरटेल द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के पूरे पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा। इसके अलावा, यह हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा।

इस लॉन्च के साथ भारत को आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि एयरटेल 5जी प्लस शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, विनिर्माण, कृषि, गतिशीलता और रसद में क्रांति लाएगा। पिछले एक साल में, एयरटेल ने 5जी की शक्ति का प्रदर्शन किया है, जिसमें कई शक्तिशाली उपयोग के मामले हैं जो ग्राहकों के जीवन जीने और व्यापार करने के तरीके को बदल देंगे।

ऐसे लोगों के घर में हमेशा वास करती हैं मां लक्ष्‍मी, घर में होती है खूब बरकत


हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क से लेकर बेंगलुरू में बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी 5जी नेटवर्क तक चाकन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी, भारत की पहली 5जी इनेबल्ड ऑटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, एयरटेल 5जी इनोवेशन में सबसे आगे है .