अगरतला: अगरतला-ढाका-कोलकाता बस सेवा को गुरुवार से फिर से शुरू किया जाना था लेकिन कुछ तकनीकी कारणों के कारण स्थगित कर दिया गया है । यह जानकारी अगरतला शहर के मेयर दीपक मजूमदार ने दी।

यह भी पढ़े : चारा घोटाला : लालू यादव का रांची सीबीआई कोर्ट से रिहाई आदेश जारी, बिहार में गरमाई सियासत


COVID-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद गुरुवार को अगरतला-ढाका-कोलकाता बस सेवा फिर से शुरू होने वाली थी। बस सेवा को स्थगित करने का निर्णय अंतिम समय में लिया गया था। क्योंकि 16 यात्रियों के साथ एक बस बांग्लादेश में ढाका होते हुए त्रिपुरा के अगरतला शहर से कोलकाता के लिए रवाना होने वाली थी।

अगरतला के मेयर दीपक मजूमदार ने कहा, हम तैयार थे लेकिन तकनीकी कारणों से बस सेवा को स्थगित करना पड़ा। 

यह भी पढ़े : Shani Rashi Parivartan : आज शनिदेव अपनी स्वराशि में करेंगे गोचर, इन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, शुरू होंगे अच्छे दिन


इस बीच अगरतला में बांग्लादेश के सहायक उच्चायुक्त – आरिफ मोहम्मद ने कहा ,हम जल्द ही बस सेवा शुरू करना चाहते हैं। त्रिपुरा के साथ-साथ बांग्लादेश में भी इसकी मांग है। भारत और बांग्लादेश के बीच हुए समझौते के अनुसार, टीआरटीसी बांग्लादेश में ढाका के रास्ते कोलकाता के साथ त्रिपुरा के अगरतला से एक बस चलाएगा।

यह भी पढ़े : ओरंग नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व में हाथी और जीप सफारी 1 मई से होगी बंद


दूसरी ओर बांग्लादेश सड़क परिवहन निगम ढाका के रास्ते अगरतला के साथ कोलकाता में एक बस साल्ट लेक चलाएगा।

कम दूरी (लगभग 500 किलोमीटर) और बांग्लादेश के मैदानों के परिदृश्य का अनुभव करने के उत्साह के कारण अगरतला और कोलकाता के बीच सस्ती उड़ान और ट्रेन सेवाओं के बावजूद लोग बस की सवारी करना पसंद करते हैं। बस सेवा पहली बार 1999 में शुरू की गई थी।