त्रिपुरा (Tripura) के सिपाहीजला जिले के अंतर्गत एनसी नगर इलाके में आमने-सामने के दौरान BSF के जवानों ने तस्करों पर गोलियां चलाईं, जिसमें 21 वर्षीय एक युवक गोली लगने से घायल हो गया। घायल युवक की पहचान इस्माइल हुसैन (Ismail Hussein) के रूप में हुई है। घायल व्यक्ति को पहले सोनमुरा अस्पताल ले जाया गया और बाद में अगरतला रेफर कर दिया गया।

उनके पिता उन्हें त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज और बाद में जीबी पंत अस्पताल ले आए जहां उनका अभी इलाज चल रहा है। इस्माइल (Ismail Hussein) के पिता ने कहा कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर उन्होंने कहा, उनका बेटा अभी स्थिर है और खतरे से बाहर है।

पीड़ित के पिता ने कहा कि “हमने BSF जवानों की चीखें सुनीं जब वे तस्करों के एक समूह का पीछा कर रहे थे। वहां क्या हो रहा है, यह जानने की उत्सुकता से हम अपने घर से बाहर निकल आए। तस्कर भागने में सफल रहे, जिसके बाद BSF कर्मियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। गोलियों में से एक ने मेरे बेटे को घायल कर दिया ”।


इस घटना के बाद से फिर AFSPA से फिर से विरोध की आग को बढ़ावा दे दिया हैं। इस घटना से AFSPA का संबंध बताया जा रहा है। अभी तक किसी तरह का इस घटना को विरोध नहीं हुआ है लेकिन माहौल गर्म हो रहा है।