विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले त्रिपुरा के विधायक सुदीप रॉय बर्मन (Sudip Roy Burman) और आशीष कुमार साहा (Ashish Kumar Saha) कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस में शामिल होने से पहले दोनों नेताओं ने दिल्ली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुदीप रॉय बर्मन (Sudip Roy Burman)  ने कहा कि कई विधायकों का भाजपा से मोहभंग हो चुका है और वे  जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। बर्मन और आशीष कुमार साहा ने सोमवार को विधानसभा और सत्तारूढ़ दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कहा कि भाजपा शासन में त्रिपुरा में लोकतंत्र दांव पर है। पांच बार के विधायक रॉय बर्मन को 2019 में स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटा दिया गया था। कुछ दिन पहले सुदीप रॉय बर्मन (Sudip Roy Barman) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुप्त बैठक की थी। सूत्रों ने यह भी दावा किया कि बर्मन और साहा के साथ, कई भाजपा विधायकों के भी उनके नक्शेकदम पर चलने की संभावना है। 

पिछले सप्ताह ही सुदीप रॉय बर्मन ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि राज्य में लोकतंत्र नहीं रहा गया है। लोग घुटन में जी रहे हैं। बर्मन (Sudip Roy Burman)  ने कहा था, 'राज्य में लोकतंत्र खत्म हो गया है। लोकतंत्र नाम की ऑक्सीजन को छीन लिया गया है और लोग ऐसे माहौल में घुटन महसूस कर रहे हैं। तब भाजपा ने कहा था कि उसकी बर्मन पर नजर है और जल्दी ही उचित ऐक्शन उन पर लिया जाएगा। 2017 में तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर सुदीप रॉय बर्मन भाजपा में शामिल हुए थे। उन्हें जून 2019 में हेल्थ मिनिस्टर के पद से हटा दिया गया था। उन्हें पद से हटाए जाने से कुछ वक्त पहले बिप्लब कुमार देब (biplab Kumar deb) ने कहा था कि भाजपा के अंदर ही पल-बढ़ रहे पार्टी के दुश्मनों पर कड़ा ऐक्शन लिया जाएगा।