UTA Yumnam Leikai ने इंडोर स्टेडियम, खुमान लम्पक में आयोजित 16वें गवर्नर्स ताइक्वांडो कप, मणिपुर 2022 में 63 पदक जीतकर ओवरऑल टीम चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। UTA टीम ने 13 स्वर्ण, 19 रजत और 31 कांस्य पदक के साथ चैंपियनशिप समाप्त की, शीर्ष खिताब के लिए 3,444 अंक एकत्र किए, जबकि पखांगबा तायक्वोंडो अकादमी, थिंगोम लीकाई ने 3190 अंकों के लिए 20 स्वर्ण, 6 रजत और 16 कांस्य पदक जीतकर उपविजेता का खिताब हासिल किया।


राष्ट्रीय खेल अकादमी, खुमान लम्पक ने 1976 के लिए 10 स्वर्ण, 9 रजत और 12 कांस्य पदक जीतकर तीसरा स्थान हासिल किया। NSA खुमान लम्पक ने चैंपियनशिप के आखिरी दिन अच्छी लड़ाई लड़ी और पांच स्वर्ण पदक जीतकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

कैडेट गर्ल्स 51 किग्रा में, एन.रेबेका ने के.तानिया को गोल्ड और रजत पदक से हराया, जबकि श। NSA की क्रिस्टीना और यूटीए की एम. सनाथोई ने कांस्य पदक हासिल किया। अन्य NSA स्वर्ण पदक विजेताओं में कैडेट बॉयज़ 57 किग्रा में एन.तोम्बा, कैडेट बॉयज़ 49 किग्रा में नितेश वारिबम, जूनियर गर्ल्स 68 किग्रा में आई चिगखेलीमा, जूनियर गर्ल्स 52 किग्रा में हाफिज कहतून हैं।


UTA के खिलाड़ियों ने भी दिन के तीन स्वर्ण पदक जीते जिसमें सीनियर महिला 73 किग्रा में एम.जोलिका, सीनियर महिला 57 किग्रा में बिनीता एल और 68 किग्रा में सीनियर पुरुषों में एम. परिहानबा शामिल हैं। सब-जूनियर बॉयज़ में 32 किग्रा में टूलजीत और सब-जूनियर गर्ल्स में 24 किग्रा में लिंगथोइंगंबी लौरेम्बम ने भी पीटीए टीम के लिए एक-एक स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

YAS मंत्री गोविंददास कोंथौजम मणिपुर विधानसभा अध्यक्ष के साथ। सत्यव्रत सिंह, मायांग इंफाल विधायक के. रोबिन्द्रो सिंह और नौरिया पखंगलक्पा विधायक एस. केबी देवी ने समापन समारोह में भाग लिया और टीमों को पुरस्कार वितरित किए।