कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की शिकार 16 वर्षीय एक लड़की ने अगरतला के जीबीपी अस्पताल में दम तोड़ दिया है। दुष्कर्म की घटना अगरतला से करीब 50 किलोमीटर दूर लोंगथराई घाटी अनुमंडल में हुई। पीड़िता के परिजनों के मुताबिक, अपराधी उसके साथ दुष्कर्म कर फरार हो गए. पुलिस ने पहले घातक चोट का मामला दर्ज किया और नाबालिग लड़की की मौत के बाद अंबासा थाने के प्रभारी अधिकारी हिमाद्री सरकार ने कहा, ''अब हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा ''।

सूत्रों के मुताबिक 16 साल लोंगथराई घाटी अनुमंडल स्थित अपने घर से बच्ची को उसके परिवार वालों ने छुड़ाया। उसके माता-पिता झूम किसान हैं। झूम भूमि में खेती करने के बाद, वे शाम को घर लौटे तो देखा कि लड़की अपने घर के अंदर जमीन पर नग्न अवस्था में पड़ी थी और खून बह रहा था। उन्होंने उसके शरीर पर चोट के कई निशान भी देखे पीड़िता की मां के मुताबिक उसकी बेटी को खून बहता देख पड़ोसी दौड़े चले आए।

उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। पीड़िता की हालत गंभीर होने के कारण उसे जीबीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। पीड़िता की मां का आरोप है कि उसके अकेलेपन का फायदा उठाकर बदमाशों के एक समूह ने उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और उसे मरने के लिए छोड़ दिया।