त्रिपुरा में महामारी कोविड-19 के 118 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 2,380 पहुंच गई है। मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने यह जानकारी दी। उन्होंने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। 

देब ने शुक्रवार रात को ट्वीट कर कहा, 'कुल 4,510 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 118 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। उनमें से 17 मरीज हवाई यात्रा कर राज्य पहुंचे थे, चार लोग संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमण का शिकार हुए जबकि 97 मरीज एंटीजन जांच में संक्रमित पाए गए।'

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल राज्य में कुल 679 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 1,684 मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं और तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 14 मरीज दूसरे राज्यों में जा चुके हैं। 

राज्य के मंत्री रतन लाल ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राज्य में बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में शुक्रवार से एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू किया गया। मंत्री ने कहा कि सरकार इन क्षेत्रों में स्थिति का आकलन करने के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लेगी।