देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। देश में 42 लाख से ज्यादा लोग कोविड-19 की चपेट में आ चुके है।लेकिन इस बीच कोरोना रोगियों से छोड़छाड़ के मामले भी बढ़ते जा रहा है। ताज़ा मामला त्रिपुरा का है।

त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के कोविड केयर सेंटर में बीते 10 दिनों से भर्ती दो नाबालिग लड़कियों से कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।पुलिस ने इस संबंध में शुक्रवार को मामला दर्ज किया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि उनाकोटी जिले के एक कोविड केयर सेंटर में भर्ती दो नाबालिग लड़कियों से 50 वर्षीय सफाईकर्मी द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का आरोप है। पीड़ित लड़कियों की उम्र 17 साल हैं और उनका फिलहाल सेंटर में ही इलाज चल रहा है।

अधिकारी ने कहा, ‘हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (ए) और पॉक्सो एक्ट की धारा 08 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच हो रही है. हम कोविड केयर सेंटर से इनके डिस्चार्ज होने के बाद इनके बयान दर्ज करेंगे। अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।’

उनाकोटी जिले के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि आरोपी आउटसोर्स सफाई कर्मचारी है, जिसे पुलिस में शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद नौकरी से निकाल दिया गया था।

अधिकारी ने कहा, ‘हमने सभी जानकारियां संबधित प्रशासन को दे दी हैं और आरोपी को तुरंत नौकरी से हटा दिया है। इस तरह की घटनाएं भविष्य में नहीं हो, इसके लिए महिला कर्मचारियों की भर्ती को मंजूरी देने के लिए उच्च अधिकारियों को एक प्रस्ताव भी भेजा है।’

बता दें, रविवार को त्रिपुरा में कोरोना के 604 नए मरीज सामने आए। इसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 हज़ार 130 पर पहुंच गया।त्रिपुरा में ये ख़तरनाक वायरस 144 लोगों की जान ले चुका है। हालांकि यहां 8 हज़ार 745 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब भी हुए है लेकिन अब भी प्रदेश में 6 हज़ार 220 एक्टिव केसेस बचे है।