निर्माता तथा टीवी चैनल प्राग न्यूज के प्रमुख संजीव नारायण ने राज्य सरकार पर असमिया फिल्म उद्योग की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार यदि इस दिशा में कोई ठोस पहन नहीं करती है तो वे असमिया फिल्म बनाना बंद कर देंगे। 

उन्होंने कहा कि कोई भी निर्माता भारीभरकम नुकसान उठाकर कितने दिन फिल्में बना सकता है। नारायण पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के कलाकार-तक्नीशियनों को लेकर निर्मित हिंदी फिल्म गैंग्स ऑफ नॉर्थ ईस्ट की रिलीज होने से पूर्व गुरुवार को गुवाहाटी प्रेस क्लब में संवादताता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

यह फिल्म शुक्रवार को शिलॉन्ग सहित राज्य के 43 सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। उक्त फिल्म को सिर्फ 43 सिनेमाघरों में दिखाए जाने को लेकर नारायण खासे नाराज थे। उन्होंने कहा कि एक लॉबी है जो सोची समझी साजिश के तहत असमिया फिल्म उद्योग को बलहाली से उबरेने नहीं दे रहे।

गैंग्स ऑफ नॉर्थ ईस्ट कम से कम 60 सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जानी थी, मगर ऐन मौके पर कई सिनेमाघर मालिक अपने वाले से मुकर गए। उन्होंने बताया कि असम के कौन से सिनेमाघर में कितनी बजे कौन सी फिल्म चलेगी, यह मुंबई में बैठे चंद लोग तय करते हैं।

उन्होंने इस पूरे मामले में सरकार से दखल देने की मांग करते हुए कहा कि सरकार असमिया फिल्म जगत के बेहतरी के मसले पर चुप कैसे रह सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी जिम्मेदारी लेनी ही पड़ेगी।