वीवो ने अपनी Y-सीरीज का एक और नया स्मार्टफोन Vivo Y22 भारत में लॉन्च कर दिया है. इस फोन में 6.55-inch का डिस्प्ले HD डिस्प्ले है. सुपर नाइट मोड सपोर्ट के साथ फोन में 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा है. दमदार बैटरी वाले इस फोन को चार्ज करने के लिए 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है. Vivo Y22 फोन दो वैरिएंट में उपलब्ध है. स्टालिट ब्लू और मेटावर्स ग्रीन दो कलर में ये फोन आ रहा है.  Vivo Y22 फोन की कीमत 14,499 रुपये से शुरु है. कम रोशनी में भी इस फोन से बेहतरीन फोटो ली जा सकती है. ग्राहकों को 1000 रुपये तक का कैशबैक भी मिल सकता है.

ये भी पढ़ेंः सीएम माणिक साहा की बड़ी घोषणा, टीटीएएडीसी में जल्द खुलेगा मेडिकल कॉलेज

Vivo Y22 फोन का दो वैरिएंट- पहला 4GB RAM+ स्टोरेज 64GB और दूसरा 6GB RAM + 128GB स्टोरेज है. Vivo Y22 की कीमत 14,499 रुपये से शुरू है. SBI, Kotak Mahindra और One Card क्रेडिट कार्ड से इस फोन की खरीदारी पर ग्राहकों को 1,000 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. यह फोन Vivo India के सभी ई-स्टोर और कंपनी के सभी पार्टनर रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकेगा. 

Vivo Y22 फोन में इस फोन में 530 nits का पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट है. जिसकी वजह से चमचमाती धूप में भी फोन के स्क्रीन पर टेक्स्ट आसानी से पढ़ा जा सकता है. फोन के डिस्प्ले में आई प्रोटेक्शन मोड (Eye Protection Mode) का सपोर्ट है. इस कारण ब्लू लाइट इमिशन का प्रभाव कम होता है और फोन का डिस्प्ले काफी अट्रैक्टिव नजर आता है. सिक्यूरिटी के लिए फोन में फेसलॉक है यानी आप सेटिंग करके अपने चेहरे की मदद से भी फोन को अनलॉक कर सकते हैं. बेहतर परफार्मेंस के लिए Vivo Y22 में ऑक्टाकोर MediaTek MT6769 चिपसेट का प्रोसेसर लगा है. दोनों वैरिएंट में स्टोरेज 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. क्योंकि फोन में एक्सटर्नल माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग से जगह दिया गया है. यह फोन आउट ऑफ द बॉक्स Android 12 पर बेस्ड Funtouch OS 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ है.

ये भी पढ़ेंः  पूर्व सीएम बिप्लब देब ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया, 22 सितंबर को होगा चुनाव

उम्मीद है यह फोन फोटोग्राफी लवर्स को काफी पसंद आएगा. Vivo Y22 फोन में 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा है. साथ में मैक्रो कैमरा भी मौजूद है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP फ्रंट कैमरा है. इससे दिन और रात दोनों समय में क्लियर फोटो लिया जा सकता है. रात में फोटोग्राफी करने वालों के लिए, रियर कैमरे में नॉइस रिडक्शन टेक्नोलॉजी के साथ सुपर नाइट मोड की सुविधा है जो एक ही फ्रेम में कई फ्रेम को जोड़ती है, जिससे यूजर्स कम रोशनी में भी खूबसूरत फोटो ले सकता हैं. इसके अलावा इस फोन में मल्टी स्टाइल पोर्ट्रेट और वीडियो फेस ब्यूटी मोड भी है. जो यूजर्स को किसी भी रोशनी में शानदार फोटो लेने में मदद करता है.