नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में कड़ाके ठंड के चलते पैर भी काफी परेशान रहते हैं चाहे हमने कितने भी मोटे और हैवी जूते पहने हो. लेकिन अब यह बात पुरानी हो गई है क्योंकि पैर में कोई दिक्कत ना हो इसको ध्यान में रखते हुए मार्केट में ऐसे जूते आ गए हैं जो ठंड के मौसम में आपके पैरों को गर्म रखते हैं. आपको बता दें कि यह एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है जो अभी काफी चर्चा में है.

चांद पर पैर रखने वाले शख्स ने फिर की शादी, जानिए क्या है इनमें ऐसा खास

ये हैं डिवाइस

हम यहां पर जिस डिवाइस के बारे में बता रहे हैं उसे यूएसबी इलेक्ट्रिक हीटेड इंसोल्स कहा जाता है. आपने देखा होगा कि प्रत्येक जूते में अंदर की तरफ एक इंसोल होता है. लेकिन यह काफी पतला होता है और इससे ठंड नहीं रुकती है लेकिन हम आपको जिन इंसोल्स के बारे में बता रहे हैं वो हीटर की तरह गर्म हो जाते हैं. इतना ही नहीं बल्कि गर्माहट को आप कंट्रोल भी कर सकते हैं और अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. ये इंसोल यूएसबी की मदद से पावर लेता है और पैरों में किसी तरह की दिक्कत नहीं आती है.

मुकेश अंबानी के सामने बेहद गरीब है पाकिस्तान का ये सबसे अमीर आदमी, जानिए कितनी है दोनों की दौलत

क्या है खासियत

इसमें सबसे खास बात ये है कि इन हीटेड इंसोल्स को बनाने के लिए सॉफ्ट इलास्टिक ईवीए फोर्म का इस्तेमाल किया गया है. ये ना सिर्फ आपके पैरों के लिए काफी कंफर्टेबल रहते हैं बल्कि आपको गर्माहट प्रदान करते हैं. इन्हें लगाने के बाद आप किसी भी जूते को हीटर वाले जूते बना सकते हैं. यदि आप मार्केट में जाएंगे तो शायद आपको इनके लिए ₹2000 से लेकर ₹4000 तक चुकाने पड़ सकते हैं. लेकिन आप इन्हें अमेजन से खरीदते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ ₹1499 ही देने पड़ेंगे. ये सोल्स बेहद ही दमदार है और सर्दियों और हिल स्टेशन पर आउटिंग के दौरान आपके पैर को गर्म रखेंगे.