पूरी दुनिया कोरोना के कहर से जूझ रही है। अमेरिका और चीन में लगातार कोरोना को लेकर नोकझोंक चल रही है। अमेरिका कोरोना तबाही के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहा है। बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विश्व स्वास्थ्य संगठन पर भी पक्षपात का आरोप लगा चुका है। अमेरिका में हो रही मौतों से बौखलाए ट्रंप चीन को बड़ा झटका देने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के तहत ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस महामारी के लिए कई मोर्चों पर चीन को दंडित करने के लिए एक दीर्घकालिक योजना तैयार कर रहा है।

अमेरिका की तरफ से चीन पर प्रतिबंधों सहित कई खतरनाक कदम उठाए जा सकते हैं। अधिकारी ने कहा कि हमें अर्थव्यवस्था को फिर से सुधारना है, लेकिन चीन को पहले सबक सिखाना हैं।  हालांकि यह कब और कैसे होगा इस बारे में किसी को भी जानकारी नहीं है। इसी के साथ खुफिया विभाग पर भी भारी दबाव है। यह पता लगाने के लिए कि क्या चीन के वुहान में प्रयोगशाला से वायरस निकला गया है।


प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी लगातार इसका पता जल्द से जल्द निकालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि हम सूचनाओं का कठोरता से परीक्षण कर रहे हैं। ताकि किसी भी तरह की कोई गतली ना हो जाए जिसका खामियाजा अमेरिका को भुगतना पड़े।