Kia Motor India ने भारत में अपनी बिल्कुल नई 6 और 7-सीटर कैरेंस MPV लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये है. कैरेंस को कंपनी ने 5 वेरिएंट्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस में लॉन्च किया है. 

MPV के टॉप मॉडल की कीमत 16.99 लाख रुपये तक जाती है. मुकाबले के हिसाब से कंपनी ने कैरेंस को खूब सारे फीचर्स दिए हैं और इसका केबिन भी बहुत आरामदायक है. 6-सीटर वेरिएंट में ग्राहकों को बीच वाली कतार में कैप्टन सीट्स मिलेंगी, वहीं 7-सीटर मॉडल के साथ बेंच सीट दी गई है.

MPV के साथ 6 एयरबैग्स

साउथ कोरिया की कार निर्माता का ये भारत में चौथ प्रोडक्ट है जिसके साथ पूरी तरह एलईडी हेडलैंप्स और एलईडी डीआरएल, 10.25-इंच टचस्क्रीन के साथ किआ कनेक्ट नाम की कनेक्टेड कार तकनीक, बोस साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन और सनरूफ जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के मामले में भी कैरेंस को दमदार बनाया गया है और इस MPV के साथ 6 एयरबैग्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

मुकाबला अर्टिगा और इनोवा क्रिस्टा से

किआ कैरेंस के साथ स्मार्टस्ट्रीम 1.5-लीटर पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4-लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन विकल्प दिए गए हैं. इन तीनों इंजन के साथ कंपनी ने सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं टर्बो-पेट्रोल और ऑयल बर्नर इंजन के साथ विकल्प में क्रमशः 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिए गए हैं. भारतीय बाजार में कैरेंस का मुकाबला ग्राहकों की चहेती मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होने वाला है.