पंजाब के अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Amritsar International Airport) पर इटली से आई उड़ान में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी संख्या में यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दरअसल यहां अब तक 150 यात्रियों (150 passengers have tested positive)  के टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं। 

नॉइस एयरलाइन (Noise airline) की उड़ान कुल 290 यात्रियों को लेकर मिलान शहर से अमृतसर पहुंची है। सभी संक्रमितों को अमृतसर में ही क्वारंटीन कर दिया गया है। इससे पहले गुरुवार को भी इटली से आई इंटरनेशनल चार्टर्ड फ्लाइट में 170 में से 125 लोग संक्रमित मिले थे। देश में कोविड के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में 1 लाख 17 हजार 94 केस सामने आए हैं। इस बीच सरकार ने सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 7 दिन का होम आइसोलेशन अनिवार्य कर दिया है।

भारत में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से मिले हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 26538 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि बंगाल में 14022, दिल्ली में 10665, तमिलनाडु में 4862 और केरल में 401 नए मामले सामने आए हैं। देश में कुल केसों में लगभग 70% केस इन्हीं पांच राज्यों से दर्ज किए गए हैं। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि कोरोना की तीसरी लहर में डॉक्टर से बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। मुंबई, कोलकाता दिल्ली, पटना, चंडीगढ़, लखनऊ और पटियाला में हजार से ज्यादा डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

दुनिया भर के कई देशों में कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है। बीते 24 घंटे की अगर बात की जाए तो दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित 25 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। अमेरिका में इस महामारी ने सबसे ज्यादा तबाही मच आया है। पिछले कुछ दिनों से इस देश में रोज चार लाख से ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं।