महिला द्वारा ट्रेन या फ्लाइट में बच्चे को जन्म देने की घटना तो आपने अक्सर सुनी ही होंगी, लेकिन अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने चलती (Woman has given birth to a child in a moving car) कार में बच्चे को जन्म दिया है. चौंकाने वाली वाली बात तो यह है कि महिला बच्ची को जन्म दे रही थी, तब कार (Car was running on autopilot mode when the woman was giving birth to a baby girl) ऑटोपायलट मोड पर चल रही थी. यह घटना फिलाडेल्फिया शहर की है.

दरअसल, घटना के वक्त एक अमेरिकी कपल अपने तीन साल के बेटे को स्कूल छोड़ने जा रहे थे. इसी दौरान उनकी कार ट्रैफिक में फंस गई. ट्रैफिक से कार का निकलना बहुत मुश्किल था. इसी दौरान गर्भवती महिला के पेट में दर्द शुरू हो गया. इसके बाद उसके पति ने कार को ऑटोपायलट मोड में पर दिया और डिलेवरी अपनी पत्नी की मदद करने लगा.

द फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैफिक में कार फंसने के बाद महिला के पेट में दर्द शुरू हो गया, इसके बाद उसके पति ने आनन-फानन में टेस्ला कार को ऑटोपायलट ( Tesla car on autopilot mode)  मोड पर कर दिया. यह दुनिया की पहली घटना है, जब किसी महिला ने ऑटो पायलट कार  में बच्चे को जन्म दिया है. 

हालांकि, लोग कपल द्वारा इस अहम मौके पर असुरक्षित विकल्प का चुनने पर आलोचना भी कर रहे हैं. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी को अपने ऑटोपायलट फीचर को लेकर कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे समय में यह निश्चित रूप से टेस्ला के लिए अच्छी खबर है.