महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (Maharashtra cabinet minister Aaditya Thackeray) ने कहा है कि पिछले हफ्ते हम प्रति दिन 150 मामले दर्ज कर रहे थे, अब हम प्रति दिन लगभग 2000 मामले दर्ज कर रहे हैं. मुंबई में बुधवार को 2000 मामले हो सकते हैं. यह हालात तब हैं जब मुंबई में विदेश से आने वाले यात्रियों को कोरोना टेस्ट कराना और आइसोलेशन रहना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की जा रही है. इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) ने राज्य में कोविड-19 के नये मामलों के साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढऩे को लेकर बुधवार को चिंता जताई और इसे एक डरावनी स्थिति करार दिया.

यहां संवाददाताओं से बातचीत में, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों और अधिकारियों से सावधानी बरतने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि पिछले आठ-दस दिन में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या पांच हजार से छह हजार के बीच रही है. टोपे ने कहा कि मंगलवार को राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 11,492 थी. बुधवार को, यह संख्या 20,000 तक पहुंच सकती है.

 

मंत्री ने कहा, राज्य में उपचाराधीन मामलों में वृद्धि डराने वाली है. उन्होंने राज्य में मामलों की दर तेजी से दोगुनी होने और मुंबई में संक्रमण के मामले बढऩे पर भी चिंता जताई है. मंगलवार को, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,172 नये मामले सामने आए थे जो पिछले दिन के 1,426 मामलों की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक थे. स्वास्थ्य विभाग के मताबिक 22 मरीजों की मौत भी हुई थी. इन आंकड़ों के साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 66,61,486 हो गए जबकि मृतक संख्या बढ़कर 1,41,476 पर पहुंच गई है.

दो मंत्री समेत 50 लोगों को हुआ संक्रमण

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के खतरे का असर साफ देखा जा सकता है. अब तक महाराष्ट्र के दो मंत्रियों समेत करीब 50 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की ओर से जानकारी देते हुए बताया कि पांच दिनों के सत्र के दौरान दो मंत्रियों समेत लगभग 50 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. 

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 2,172 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,61,486 हो गई, जबकि 22 और रोगियों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,41,476 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. इस बीच, राज्य के अहमदनगर जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के आठ और विद्यार्थी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके चलते विद्यालय में संक्रमित होने वाले विद्यार्थियों की संख्या बढ़कर 90 हो गई.