लेह। विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' सुर्खियां बटोर रही है। दुनियाभर में धमाल मचाने के बाद फिल्म का प्रीमियर लद्दाख में पिक्चरटाइम के इन्फ्लेटेबल थिएटर में किया गया है। विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, 'द कश्मीर फाइल्स' में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर ने अभिनय किया है। '83' के बाद यह अगली फिल्म है जिसका प्रीमियर लद्दाख में किया गया है।

यह भी पढ़ें- नागालैंड : राज्यसभा की अकेली सीट के लिए उम्मीदवार उतारेंगे बीजेपी और एनपीएफ

उद्घाटन 20 मार्च को मुख्य कार्यकारी सलाहकार ताशी ग्यालस्तान की उपस्थिति में लद्दाख से सांसद जम्यांग त्सेरिंग नामग्याल द्वारा किया गया। इन्फ्लेटेबल थिएटरों का लक्ष्य एक दिन में 3 शो प्रदर्शित करना है। नामग्याल कहते हैं कि मैं विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेह में लाने के लिए मोबाइल डिजिटल मूवी थियेटर की इस अवधारणा को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं लद्दाख में इस फिल्म को प्रदर्शित करने के लिए इन इन्फ्लेटेबल थिएटरों के इस फैसले का स्वागत करता हूं। यह वास्तव में एक महान पहल है, जहां लद्दाख के लोगों को इस तरह की फिल्में देखने की सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन ज़ूम लेक्चर के दौरान चल गई पोर्न फिल्म , फेसबुक और यूट्यूब पर भी लाइव स्ट्रीम किया जा रहा था

मुख्य कार्यकारी काउंसलर ताशी ग्यालस्तान ने पूरी पहल के लिए सभी की प्रशंसा की है। उन्हें लगता है कि लद्दाख जैसी जगह जहां लोगों के मनोरंजन के कई साधन नहीं हैं, इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। 'द कश्मीर फाइल्स' को लद्दाख में लाने पर, पिक्चरटाइम के संस्थापक और सीईओ सुशील चौधरी कहते हैं कि पूरे देश में अच्छी कला को दर्शना हमारा कर्तव्य है। 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्म लेना हमारे लिए गर्व का एक और क्षण है। सिनेमा को देश के अंदरूनी और दूरदराज के इलाकों में ले जाने की हमारी यात्रा जारी है। 'द कश्मीर फाइल्स' 1990 के दशक में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई थी।