टोक्यो। जापान की टेक दिग्गज सोनी ने घोषणा की है कि जल्द ही वैश्विक दर्शकों के लिए उसका नया प्लेस्टेशन प्लस गेमिंग सब्सक्रिप्शन टियर लॉन्च किया जाएगा। सोनी ने कहा कि लॉन्च सिर्फ एक सप्ताह दूर है। यह 24 मई को एशिया से शुरू होगा, इसके बाद 2 जून को जापान, 13 जून को उत्तर और दक्षिण अमेरिका और अंत में 23 जून को यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया जाएगा।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'हमारी नई प्लेस्टेशन प्लस सेवा जल्द ही लॉन्च हो रही है और हम आपके साथ कुछ ऐसे खेलों पर एक प्रारंभिक नजर साझा करके खुश हैं, जिन्हें लॉन्च समय सीमा के दौरान शामिल किया जाएगा।' कंपनी ने कहा कि नया प्लेस्टेशन प्लस पीएस3 गेम्स को पीएस4, पीएस5 और पीसी पर स्ट्रीम और प्ले करने की पेशकश करेगा। यूजर्स द्वारा चुने गए किसी भी प्लेस्टेशन प्लस प्लान में, उन्हें वही लाभ मिलेंगे जो अभी प्लेस्टेशन प्लस के सदस्यों के लिए उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ेंः इंडियन आर्मी को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार


कंपनी ने कहा, 'हम खिलाडिय़ों के आनंद लेने के लिए प्लेस्टेशन प्लस सेवा में उच्च-गुणवत्ता वाले टाइटल्स जोडऩे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुझे ऐसे कंटेंट का चयन साझा करने में प्रसन्नता हो रही है जो प्लेस्टेशन प्लस एक्स्ट्रा और प्रीमियम/डीलक्स योजनाओं के लिए उपलब्ध होगी। प्लेस्टेशन डॉट कॉम को अपडेट किया जाएगा जब खेल सूची के साथ यह आपके क्षेत्र में लॉन्च होगा।'

प्लेस्टेशन प्लस प्रीमियम/डीलक्स सदस्यों के पास खेलने के लिए लोकप्रिय क्लासिक गेम का चयन होगा, कुछ शीर्षकों के साथ जो उनके मूल लॉन्च संस्करणों की तुलना में बेहतर फ्रेम रेट और उच्च गुणवत्ता वाले रिजॉल्यूशन दिखाएंगे। चुनिंदा मूल प्लेस्टेशन और पीएसपी क्लासिक गेम्स के लिए, सदस्य मेनू के साथ एक नए यूजर इंटरफेस का भी आनंद लेंगे जो आपको किसी भी समय अपना गेम सहेजने की अनुमति देता है, या यदि आप एक डू-ओवर चाहते हैं तो गेम को रिवाइंड भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः LIC IPO Listing Today: एलआईसी के शेयरों का फ्लॉप शो , पहले ही दिन निवेशकों को नुकसान, इतने पर लिस्ट हुए LIC Share


साथ ही, जिन खिलाडिय़ों ने पहले मूल प्लेस्टेशन और पीएसपी पीढ़ी से चुनिंदा खेलों का डिजिटल संस्करण खरीदा है, उन्हें पीएस4 या पीएस5 पर इन शीर्षकों को खेलने के लिए अलग से खरीदारी करने या प्लेस्टेशन प्लस पर साइन अप करने की आवश्यकता नहीं होगी। जब ये टाइटल्स पीएस4 और पीएस5 के लिए जारी किए जाते हैं, तो खिलाड़ी प्ले स्टेशन स्टोर पर जा सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त लागत के कंसोल के लिए एक वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं यदि उनके पास पहले से ही शीर्षक का डिजिटल संस्करण है। कुछ टाइटल्स व्यक्तिगत खरीद के लिए भी उपलब्ध होंगे।