गुवाहाटी: सिंगापुर ने विवादास्पद भारतीय फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर मुसलमानों के भड़काऊ और एकतरफा चित्रण के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

सीएनए ने बताया कि सिंगापुर के अधिकारियों ने "मुसलमानों के उत्तेजक और एकतरफा चित्रण और कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने के चित्रण" के लिए हिंदी भाषा की फिल्म के वर्गीकरण से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़े : IPL 2022 के बीच राजस्थान रॉयल्स के Shimron Hetmyer के घर आई खुशी , शेयर की खूबसूरत फोटो 


मिश्रित समीक्षाओं के लिए मार्च से भारत में प्रदर्शित की जा रही 'द कश्मीर फाइल्स' आतंकवाद के कारण 1990 के दशक में मुस्लिम बहुल घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है।

उन्होंने कहा, "फिल्म के प्रतिनिधित्व में "विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने और हमारे बहुजातीय और बहु-धार्मिक समाज में सामाजिक सामंजस्य और धार्मिक सद्भाव को बाधित करने की क्षमता है।

यह भी पढ़े : Pulitzer Prize 2022 : अफगानिस्तान-तालिबान संघर्ष में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी को मिला दूसरा Pulitzer Prize


शशि थरूर ने भाजपा पर कसा तंज

सिंगापुर में बैन होने की खबर सामने आने के बाद तिरुवंतपुरम से सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर भाजपा और विवेक अग्निहोत्री पर तंज कसा है। शशि थरूर ने एक रिपोर्ट का स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'जिस फिल्म को भारत की सत्ताधारी पार्टी द्वारा प्रचारित किया जा रहा था, उसको सिंगापुर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।'

शशि थरूर द्वारा साझा किए गए स्क्रिनशॉट में 'द कश्मीर फाइल्स' को बैन करने की वजह बताई गई है। स्क्रिनशॉट में लिखा है, "द कश्मीर फाइल्स में मुसलमानों के उत्तेजक होने और कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने का एकतरफा चित्रण है। जिसकी वजह से यह फिल्म विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने और हमारे बहु-धार्मिक समाज में सामाजिक सामंजस्य को बाधित करने की क्षमता रखती है। और सिंगापुर में धार्मिक समुदायों को बदनाम करने वाली कोई भी सामग्री को रिलीज करने नहीं दिया जा सकता है।

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 9-15 May: ये सप्ताह इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा, कन्या और कुंभ राशि में धन प्राप्ति के योग

विवेक अग्निहोत्री ने शशि थरूर को बेवकूफ कहते हुए लिखा प्रिय शशि थरूर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंगापुर दुनिया का सबसे प्रतिगामी सेंसर है। इसने 'द लास्ट टेम्पटेशंस ऑफ जीसस क्राइस्ट' पर भी प्रतिबंध लगा दिया (अपनी मैडम से पूछें)। यहां तक कि एक रोमांटिक फिल्म 'द लीला होटल फाइल्स' पर प्रतिबंध लगाया गया। कृपया कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक बनाना बंद करें।