मॉस्को। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने आधिकारिक आवास पर सीढ़ियों से नीचे उतरते हुए गिर गए. एक टेलीग्राम चैनल का हवाला देते हुए दावा किया गया है कि 70 वर्षीय पुतिन का स्वास्थ्य यूक्रेन में युद्ध शुरू करने के बाद से खराब हो गया था। बुधवार की शाम को वो गिर गए. जनरल एसवीआर नाम के टेलीग्राम चैनल में बताया गया कि राष्ट्रपति 5 कदम नीचे गिरे, फिर अपनी तरफ लुढ़के और दो सीढ़ी और नीचे आये.

यह भी पढ़े : इन राशि वालो पर शनि साढ़े साती और ढैय्या का नहीं होता कोई असर , ये शनि देव की प्रिय राशियां

बताया गया है कि जनरल एसवीआर ने युद्ध की शुरुआत के बाद से पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट पोस्ट किए हैं, हालांकि इसने अपने दावों या सबूतों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं दिया है कि वास्तव में उनके गार्ड के भीतर कनेक्शन हैं. लेटेस्ट पोस्ट में चैनल ने लिखा है ‘पुतिन लड़खड़ा गए और अपनी पीठ पर गिर गए, जिसके बाद वह और कुछ कदम नीचे फिसल गए.’ चैनल ने कहा कि चिकित्सक कुछ ही मिनटों में पहुंच गए, लेकिन तुरंत राष्ट्रपति की जांच नहीं कर सके.

यह भी पढ़े : Aaj Ka Ank Rashifal, : 03 अंक बहुत ही शुभ होता है, आज इन लोगों की जागेगी  किस्मत, धन में होगी वृद्धि

यह भी दावा किया गया है कि यह घटना राष्ट्रपति के अंगरक्षकों के सामने हुई, जिन्होंने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पुतिन की सहायता के लिए दौड़ पड़े. तीन सुरक्षा अधिकारियों ने राष्ट्रपति को निकटतम सोफे तक ले जाने में मदद की और निवास पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों को बुलाया. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा ‘ऑन्कोलॉजी’ से पीड़ित होने के कारण हुआ है.