दिल्ली ने टास जीतकर असम को पहले बल्लेबाजी का चांस दिया, जिसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। कप्तान ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'ए' क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां असम को सात विकेट पर 224 रन ही बनाने दिए असम की तरफ से कप्तान गोकुल शर्मा 51 और सरूपम पुरकायस्थ नाबाद 57 ने अर्धशतक जमाये लेकिन बाकी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाये।

दिल्ली की तरफ से इशांत ने 31 रन देकर तीन विकेट लिये हैं जबकि नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया, नितीश राणा और पुलकित नारंग ने एक . एक विकेट लिया है। इशांत ने दिन के अंतिम क्षणों में अबू नाचिम अहमद 27 को बोल्ड करके पुरकायस्थ के साथ उनकी 51 रन की साझोदारी तोड़ी। इसके तुरंत बाद दिन का खेल समाप्त कर दिया गया।

असम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसके सलामी बल्लेबाज पल्लव कुमार दास 18 और रिषभ दास 14 क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाये। सैनी ने रिषभ को बोल्ड करके दिल्ली को पहली सफलता दिलायी जिसके बाद राणा ने पल्लव को पगबाधा आउट किया। इशांत ने शिबशंकर राय 11 और तारजिंदर सिंह 16 को देर तक नहीं टिकने दिया। गोकुल की संघर्षपूर्ण पारी का अंत खेजरोलिया ने किया जबकि नारंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज बासिकुर रहमान सात को पवेलियन भेजा।