मराठी फिल्मों के पॉपुलर अभिनेता और कॉमेडियन Pradeep Patwardhan का निधन हो गया है। वे 52 साल के थे और उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। ऑल इंडिया रेडियो न्यूज़ ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है, "दिग्गज मराठी एक्टर प्रदीप पटवर्धन का आज सुबह गिरगांव, मुंबई स्थित उनके निवास पर निधन हो गया है। 52 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। मोरुची मावशी उनका पॉपुलर प्ले था।"

यह भी पढ़े : बजरंगबली की इन 3 प्रिय राशियां पर सावन के आखिरी मंगलवार को होगी हनुमान जी की विशेष कृपा

रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदीप का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। उनके निधन से न केवल फिल्म इंडस्ट्री के उनके साथियों, उनके परिजनों को, बल्कि उनके प्रशंसकों को भी गहरा धक्का लगा है। उनका 'मोरुची मावशी' प्ले दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है। इस प्ले में उनके द्वारा निभाया गया भैया पाटिल का किरदार दर्शकों का पसंदीदा किरदार है। प्रदीप ने भारत जाधव, विजय चव्हाण और विजय पाटकर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ स्टेज शेयर किया।

कॉमेडियन के रूप में प्रदीप ने 'नवरा माजा नवसाचा', 'लावू का लाथ' जैसी फिल्मों में उनके किरदार ने खूब ठहाके लगवाए। 'एक फुल चार हाफ', 'चश्मे बद्दूर', 'गोला बेरीज', 'डांस पार्टी', 'मैं शिवाजीराजे भोसले बोलतोय', 'एक शोध, पुलिस लाइन और 'टू थ्री फॉर', 'जर्नी प्रेमाची पेरिस' और 'थैंक यू विट्ठला' जैसी फिल्मों में भी उनके अभिनय कीई ख़ूब सराहना हुई है। पटवर्धन ने अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा और करन जौहर की मुख्य भूमिका थी।

यह भी पढ़े : राशिफल 9 अगस्त : आज सावन का आखिरी मंगलवार, इन राशि वालों बरसेगी भोलेनाथ के साथ बजरंगी बली की कृपा

थिएटर और तरह-तरह की फिल्मों से दर्शकों को हंसाने वाले प्रदीप पटवर्धन जाते-जाते अपने प्रशंसकों की आंखों में आंसू छोड़ गए। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।