सैन जुआन। पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने गुरुवार को प्यूर्टो रिको में आोयजित मिस वर्ल्ड 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है, जबकि भारत की मानसा वाराणसी शीर्ष 13 तक ही पहुंच पायीं। कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2020 में यह प्रतियोगिता नहीं हो पायी थी। 

Miss World 2021: Karolina Bilawska of Poland crowned 'Miss World 2021', Indo-American Mr. Saini was the first runner-up - My India News

इस प्रतियोगिता में अमेरिका की भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक श्री सैनी पहली उपविजेता रही, जबकि कोट डिलवोइर की ओलिविया येस दूसरी उपविजेता रहीं। पोलैंड की 23 वर्षीय मॉडल एवं छात्रा कैरोलिना को वर्ष 2019 की मिस वल्र्ड जमैका की टोनी-एन सिंह ने यहां कोका-कोला म्यूजिक हॉल में विजेता का ताज पहनाया। मानसा इस प्रतियोगिता में बुधवार देर रात तक शीर्ष छह में जगह नहीं बना सकीं। 

Poland's Karolina Bilawska crowned Miss World 2021 - Beauty Pageant - Indiatimes - Bharat Times

मिस वल्र्ड प्रतियोगिता के इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा गया, 'कैरोलिना मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही हैं और वह आगे पीएचडी की पढ़ाई करना चाहती हैं। कैरोलिना एक मॉडल के तौर पर भी काम करती हैं। एक दिन वह मोटिवेशनल स्पीकर बनना चाहती हैं।'

Miss World 2021: Carolina Bilawska of Poland won the pageant, Indian-American beauty Sri Saini was the first runner up - Divya Bharat ??

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में भारतीय मॉडल मानुषी छिल्लर ने मिस वल्र्ड का खिताब अपने नाम किया था। तीन महीने पहले ही भारत की हरनाज संधू ने 2021 के लिए मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। यह खिलाब 21 साल बाद भारत वापस आया है।