ओलंपिक गेम्स में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पहुंचते हैं। इन खिलाड़ियों की फिटनेस भी टॉप स्तर की होती है। इसी वजह से अपने लुक्स और फिटनेस के चलते कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो खेल की दुनिया के साथ ही ग्लैमर की दुनिया में भी छा जाते हैं। हम यहां आपको बता रहे हैं ओलंपिक में भाग लेने वाली ऐसी महिला एथलीट्स के बारे में जिन्होंने प्लेबॉय मैगजीन न्यूड फोटोशूट से काफी सुर्खियां बटोरीं—

अमेरिका की लोकप्रिय एथलीट एमांडा बीयर्ड ने अपने करियर में चार बार ओलंपिक टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। वे सात ओलंपिक मेडल्स भी जीत चुकी हैं जिनमें से चार गोल्ड मेडल हैं। उन्होंने पहली बार एटलांटा ओलंपिक 1996 के साथ अपने ओलंपिक करियर की शुरुआत की थी और लंदन ओलंपिक 2012 एक खिलाड़ी के तौर पर उनका आखिरी ओलंपिक था।

हालांकि उन्होंने साल 2008 के बीजिंग ओलंपिक्स से पहले प्लेबॉय मैगजीन के लिए न्यूड पोज दिया था। एमांडा ने कहा था कि मैं लोगों को दिखाना चाहती थी कि एक एथलेटिक बॉडी कैसी होती है और मैं अपनी खुद की असुरक्षा से बाहर आना चाहती थी। इस फोटोशूट ने मुझे काफी आत्मविश्वास से भर दिया था।

पोलैंड की Luiza Hryniewicz ने एक ओलंपिक में हिस्सा लिया था लेकिन उन्होंने जल्द ही अपना करियर स्वीमिंग से मॉडलिंग में बनाने का फैसला किया था। लुईजा ने साल 2011 में प्लेबॉय के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था। उन्होंने कहा था कि स्वीमिंग के चलते मेरा फिगर काफी शेप में आया है जिससे मुझे मॉडलिंग और फोटोशूट्स में काफी मदद मिली।

जर्मनी की एथलीट Beate Gauss ने सिर्फ एक ओलंपिक गेम्स में शिरकत की थी। साल 2012 में हुए लंदन ओलंपिक गेम्स में वे वीमेन 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में 32वें स्थान पर आई थीं। गॉस का प्रदर्शन भले औसत रहा हो लेकिन उन्होंने इन गेम्स के बाद लॉन्च हुए प्लेबॉय मैगजीन में न्यूड फोटोशूट के सहारे काफी चर्चा हासिल की थी।

अमेरिका की एमी एक्फ(Amy Acuff) ट्रैक एंड फील्ड एथलीट हैं। उन्होंने साल 1996 से लेकर साल 2004 तक तीन ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लिया था लेकिन वे कोई पदक जीतने में नाकाम रही थीं और साल 2004 में एथेंस ओलंपिक्स में चौथे स्थान पर रही थीं। एमी ने साल 2004 में ही प्लेबॉय मैगजीन में फीचर होने का फैसला किया था जिसके बाद उनके लिए मॉडलिंग के दरवाजे खुले थे।

जर्मनी की जूडो प्लेयर रोमी टेरेंगुल ने बीजिंग ओलंपिक्स के अलावा साल 2012 में लंदन ओलंपिक्स में भी हिस्सा लिया था। वे क्वार्टर फाइनल में इटली की रोसाल्बा से हार गई थीं। रोसाल्बा ने इसके बाद कांस्य पदक जीता था। साल 2008 में उन्होंने जर्मनी के प्लेबॉय एडीशन में न्यूड फोटोशूट कराया था।

जर्मनी की ही स्प्रिंटर निकोल रेनहार्ड(Nicole Reinhardt)ने रोमी के साथ 2008 बीजिंग ओलंपिक्स के बाद प्लेबॉय मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था। निकोल ने बीजिंग में हुए 2008 ओलंपिक्स के दौरान के-4 500 मीटर इवेंट में गोल्ड मेडल भी जीता था।