अब अजान विवाद में सिंगर आशा भोंसले ने बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम का सपोर्ट किया है। आशा भोंसले ने कहा, मैं उनके साथ हूं, सोनू मेरे साथ गाने वाला दोस्त है।' बता दें, आशा भोंसले सोमवार को काशी विश्वनाथ का दर्शन करने पहुंची थीं। इससे पहले अदनान सामी भी सोनू का बचाव कर चुके हैं।

बता दें कि यूनेस्को के क्रिएटिव सिटी नेटवर्क में बनारस को 'सिटी ऑफ म्यूजिक' में शामिल करने के बाद काशी में 43 दिवसीय संगीत समागम 'सुर गंगा' खास तौर पर युवा कलाकारों को मौका देने के लिए आयोजित किया गया है। इसमें परफॉर्मेंस देने आशा भोंसले रविवार को बनारस पहुंची थी। उन्होंने 'पिया तू अब तो आजा' और 'झुमका गिरा रे...' गाया, जिसपर फैंस के साथ ही सुर गंगा संगीत महोत्सव को होस्ट कर रहे अन्नु कपूर भी थिरकने लगे।

जर्मनी से सोमवार को ही भारत लौटे सामी ने कहा, 'मैंने सोनू का ट्वीट पढ़ा नहीं है, लेकिन मैं उन्हें बरसों से जानता हूं। वो बहुत प्यारे इंसान हैं, किसी का दिल नहीं दुखा सकते। ये मैं आंखें बंद करके कह सकता हूं। मुझे लगता है कि उनकी बात का गलत मतलब निकाला गया। इस मामले में जरूर गलतफहमी हुई है।'

सोनू ने 17 अप्रैल को एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था, 'भगवान सब को खुश रखे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की वजह से सुबह उठना पड़ा। भारत में धर्म का थोपा जाना कब बंद होगा। जिस समय मोहम्मद साहब ने इस्लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। फिर एडिसन की खोज के बाद हमें इसकी क्या जरूरत है? मुझे नहीं लगता कि कोई मंदिर या गुरुद्वारा इलेक्ट्रिसिटी का इस्तेमाल उन लोगों को उठाने के लिए करते हैं, जो उस धर्म का पालन नहीं करते।' इसके बाद अगले ट्वीट में लिखा था- 'गुंडागर्दी है बस।'

सोनू के इस कमेंट के बाद मुस्लिम संगठनों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। कोलकाता के मौलवी सैयद शाह आतेफ अली अल कादरी ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया था। कादरी ने कहा था कि अगर कोई सोनू निगम का सिर मुंडवा कर उसके गले में जूते की माला पहनाकर देश में घुमाएगा तो उसे 10 लाख रुपए इनाम दूंगा।

इसके बाद सोनू ने ट्वीट कर कहा था, 'आज आलिम (हेयर स्टाइलिस्ट) मेरे पास आएगा और मुझे गंजा करेगा। अपने 10 लाख रुपए रेडी रखो मौलवी।' बाद में सोनू ने वाकई में अपना सिर मुंडवा लिया। फतवे के विरोध में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह किसी की धमकी से डरते नहीं हैं।

अजान के लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल उठाने वाले सोनू ने 22 अप्रैल को ट्विटर पर अजान का एक वीडियो भी शेयर किया। साथ ही कमेंट किया, 'गुड मॉर्निंग इंडिया।' 2 मिनट से ज्यादा लंबे इस वीडियो में अजान की आवाज सुनाई दे रही है।

सोनू के इस वीडियो पर एक्टर कमाल राशिद खान (KRK) ने कहा, 'अब कुछ सी ग्रेड के प्रोड्यूसर सोनू को बायकॉट की धमकी देंगे। अगर मैं कोई फिल्म बनाऊंगा तो इसके सभी गाने सोनू ही गाएंगे।'

आशा भोसले ने की PM मोदी की तारीफ

आशा भोसले ने कहा पहली बार ऐसे प्रधानमंत्री मिले हैं, ये पचास साल पहले मिले होते तो हिंदुस्तान की शक्ल कुछ और होती। वहीं काशी की साफ-सफाई पर उन्होंने कहा मैं लगभग हर घाट पर गई साफ-सफाई अच्छी है। बारह ज्योतिर्लिंगों में से यह मेरा दसवां दर्शन है।