NEET परीक्षा की आंसर-की आज जारी की जा सकती है। नीट की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को आंसर-की डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा।

ये भी पढ़ेंः इस नौजवान के आइडिया पर फिदा हुए दिग्गज रतना टाटा, कर दी फंडिंग, जानिए पूरी कहानी


आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीदवारों से उस पर आपत्तियां मांगी जाएगी। उम्मीदवार ऑनलाइन ही आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। अगर कोई आपत्ति सही पाई जाती है तो फिर आंसर-की में सुधार कर फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा पूरे देश में लगभग 497 शहरों और भारत के बाहर 14 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर हुई थी। 

ये भी पढ़ेंः प्रभास की फिल्म 'सालार' में दिखेगा जबरदस्त एक्शन, जानिए कब होगी रिलीज


परीक्षा दोपहर की शिफ्ट में 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक ऑफलाइन मोड में हुई थी। इस साल नीट के लिए 18.72 लाख से भी अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। नीट का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। हालांकि आंसर-की के जारी होने के कुछ ही दिनों बाद रिजल्ट  की घोषणा कर दी जाएगी। इस महीने के अंत में रिजल्ट के जारी होने की उम्मीद है।