अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाली एक मॉडल अपने पुराने और गंदे कपड़े बेचकर मोटी कमाई कर रही है। इंस्टाग्राम पर इस मॉडल के हजारों फॉलोअर्स हैं, जो मुंह मांगे दामों पर पुराने कपड़े खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं। 41 वर्षीय मार्सेला अलोंसो कमाई के इस नए आइडिया से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि वह केवल अपने प्रशंसकों की इच्छा पूरी कर रही हैं।   

‘मिरर’ में छपी खबर के अनुसार, मार्सेला अलोंसो अब तक अपने सैकड़ों पुराने और गंदे कपड़ों की नीलामी कर चुकी हैं। खरीदारों में अधिकांश उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं। अलोंसो का कहना है कि हर रोज उन्हें ऐसी दर्जनों रिक्वेस्ट प्राप्त होती हैं, जिसमें फैंस उनसे पुराने कपड़े खरीदने की इच्छा जताते हैं, ताकि अपनी पसंदीदा मॉडल को वे किसी तरह अपने पास रख सकें। 

मॉडल मार्सेला अलोंसो अब तक अपने कई कपड़े बेच चुकी हैं, जिसमें अंडरगारमेंट्स भी शामिल हैं। कुछ वक्त पहले उनके एक प्रशंसक ने $240 (लगभग 18 हजार रुपये) में उनकी पुरानी स्पोर्ट्स ब्रा खरीदी थी। अलोंसो को कमाई का यह तरीका इतना पसंद आया है कि कई बार वह लाइव चैट सेशन के दौरान पहने हुए कपड़ों को ही बेचने का ऐलान कर देती हैं। 

मॉडल के इस्तेमाल किए गए कपड़े खरीदने के लिए लोग इतने दीवाने हैं कि कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हो जाते हैं। एक फैन ने मार्सेला अलोंसो की knickers $120 यानी करीब 9 हजार रुपये में खरीदी थी। अलोंसो ने कहा कि उनके कपड़े जितने गंदे और पुराने होते हैं, उनकी उतनी ही ज्यादा कीमत लगती है। मॉडल के मुताबिक, जैसे ही वह अपने किसी फोटोशूट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं, उनके कपड़े खरीदने वालों की रिक्वेस्ट आनी शुरू हो जाती है। वैसे, ऐसा नहीं है कि अलोंसो आर्थिक तंगी के चलते ऐसा करती हैं। अकेले मॉडलिंग से उन्हें सालाना डेढ़ करोड़ रुपये की कमाई हो जाती है। ये तो महज उनका शौक बन गया है, एक ऐसा शौक जिसमें पैसा भी मुंह मांगा मिलता है।