Microsoft ने आज भारत में अपना पहला Windows 11 प्रीलोडेड Surface Go 3 को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है। सरफेस गो 3 आज से Amazon India की वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। डिवाइस इनबिल्ट Windows 11 OS सपोर्ट, 1080p कैमरा, स्टूडियो माइक्रोफोन, डॉल्बी ऑडियो, 10.5-इंच टच डिस्प्ले जैसे फीचर्स के साथ आता है। इससे पहले, सितंबर में सर्फेस लैपटॉप स्टूडियो, सर्फेस प्रो 8 और Surface Duo 2 के साथ नए सर्फेस गो मॉडल का अनावरण किया गया था।

भारत में सरफेस गो 3 की कीमत 57,999 रुपये पर निर्धारित की गई है। कॉन्फ़िगरेशन के लिए जिसमें 10 वीं पीढ़ी का इंटेल पेंटियम गोल्ड प्रोसेसर, 8GB रैम और 128GB SSD शामिल है। वहीं, सर्फेस फॉर बिजनेस यूनिट्स की कीमत 42,999 रुपये से शुरू होती है। टैबलेट अमेज़न के माध्यम से देश में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, और प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को 9,699 रुपये का एक कॉम्प्लिमेंट्री सरफेस पेन मिलेगा। यह आम तौर पर 23 नवंबर से ई-कॉमर्स साइट से उपलब्ध होगा।

पोर्टेबल सरफेस 2-इन-1 लैपटॉप काफी लाइटवेट है और ज्यादा इस्तेमाल करने के कनविनिएंट भी है। सरफेस गो 3 सभी Microsoft ऐप्स जैसे कि Microsoft 365, Teams, Edge के साथ प्री इंस्टॉल्ड आता है। सरफेस गो 3 10th जनरेशन इंटेल कोर i3 प्रोसेसर पर काम करता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह पुराने मॉडल की तुलना में लगभग 60 प्रतिशत तेज है। यह ऑप्शनल LTE एडवांस्ड, पूरे दिन की बैटरी, बिल्ट-इन माइक्रोसॉफ्ट सिक्योरिटी, और डिजिटल पेन और टच के लिए सपोर्ट जैसे दिलचस्प फीचर्स के साथ आता है।

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस गो 3 काफी हद तक Surface Go 2 से मिलता-जुलता है। इसमें 10.5-इंच का टच डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 3:2 है। टैबलेट भी आगे और पीछे 1080p कैमरों के साथ आता है और डॉल्बी ऑडियो साउंड तकनीक से लैस है। इसके अलावा, बेहतर वीडियो चैटिंग अनुभव के लिए स्टूडियो माइक्रोफोन हैं।