मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ईक्यूई (EQE) को पहले से ज्यादा दमदार बनाने जा रही है। कार निर्माता कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कार के AMG वर्जन को पेश करेगी। कंपनी ने डेब्यू से पहले अपने सोशल मीडिया हैंडल पर AMG EQE एसयूवी का टीजर जारी किया है। टीजर से इसके धांसू फीचर्स का अनुमान लगाया जा सकता है।

यह मॉडल 2022 में आने वाले छह मॉडलों में से दूसरा है। बता दें कि मर्सिडीज ने जनवरी में EQA का AMG वर्जन लॉन्च किया था। टीजर वीडियो में इसके फीचर्स के अलावा EQE बैजिंग, सिग्नेचर एलईडी टेललाइट्स के अलावा क्रोम स्लैट्स के साथ ब्लैक ग्रिल पर AMG बैजिंग दिखाई दे रही है। 

मर्सिडीज-बेंज के EVA 2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। EQE का MAG वर्जन EQS एसयूवी के जैसा हो सकता है, जिसे पिछले साल मेबैक-लेबल कॉन्सेप्ट कार के रूप में पेश किया गया था। 

मर्सिडीज ने EQE XXX के लिए तीन अंकों के अल्फान्यूमेरिक ट्रेडमार्क के लिए आवेदन दायर किया है, जो 250 से 600 तक हैं, जो इसके इंजनों के लिए कई विकल्प सुझाते हैं। स्पोर्ट्स वर्जन के लिए, जो AMG बैज के साथ आएगा, उसमें EQE 43, EQE 53, EQE 55 और EQE 63 नामों के तहत चार वैरिएंट्स होने की संभावना है। 

मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूई एसयूवी के एक बार फुल चार्जिंग पर लगभग 600 किलोमीटर की दूरी तय करने की उम्मीद है।