नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने अपनी कम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नई तकनीक और सुविधाओं से लैस ऑल न्यू हॉट एंड टेकी ब्रेजा को पेश किया है। नई ब्रेजा की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है और यह एक लीटर में 20.15 किलोमीटर औसत तक चल सकती है। दूसरी पीढ़ी की ब्रेजा 'मैनुअल' और 'ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन' विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 7.99 से 13.96 लाख रुपये के बीच है। 

ये भी पढ़ेंः ऑटो में बैठी सवारियों को पता ही नहीं था कि सीट के नीचे हैं दो मासूम लड़कियों की लाशें, दिल दहला देगी ये कहानी

नई ब्रेजा आकर्षक नए डिजाइन के साथ साथ उच्चतम प्रदर्शन और अत्याधुनिक सुरक्षा विशेषताएं प्रदान करती है। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि ब्रेजा न केवल मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में बल्कि अपनी श्रेणी में भी एक लोकप्रिय एसयूवी बनी हुई है। इसमें हाई-टेक विशेषताएं हैं। नयी ब्रिज्जा में युवाओं के हिसाब से डिजाइन, ऊंचा फ्रंट हुड, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और टेललैंप, नए अलॉय व्हील्स,स्टाईलिश क्रोम एक्सेंट वाले गनमैटल फिनिश फ्रंट ग्रिल के साथ सिग्नेचर फेशिया दिया गया है। 

गाड़ी में एचडी डिस्प्ले के साथ 22.86 सेमी. का स्मार्टप्ले प्रो इन्फोटेनमेंट सिस्टम आधुनिक वॉईस असिस्ट के साथ समझदार यूजर इंटरफेस प्रदान करता है, ताकि ग्राहकों को सुगम कनेक्टेड ड्राईविंग अनुभव प्राप्त हो। इस प्रीमियम इन्फोटेनमेंट सिस्टम में 'अर्केमिस' द्वारा पॉवर्ड 'सराउंड सेंस' के साथ प्रीमियम साउंड अकाउस्टिक ट्यूनिंग है, जो विभिन्न मूड्स के अनुरूप निर्मित सिग्नेचर ऑम्बियांस प्रस्तुत करता है। 

ये भी पढ़ेंः शराब के नशे में तीन युवकों ने की ऐसी घिनौनी हरकत, खबर पढ़कर आपको भी आ जाएगा गुस्सा

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी ताकेयूची ने ब्रेजा पेश किये जाने कार्यक्रम के दौरान कहा, 'पिछले आठ महीनों में यह कंपनी की छठी पेशकश है। यह भारतीय बाजार में हमारे विश्वास को दर्शाता है।' उन्होंने कहा, 'ब्रेजा अपने 7,50,000 संतुष्ट ग्राहकों के साथ बिक्री की तालिका में निरंतर अपना वर्चस्व बनाए हुए है और सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 सवारी वाहनों में से एक है। 

ब्रेजा ने उन ग्राहकों को आकर्षित किया है, जो अपने व्यक्तित्व के अनुसार एक स्टाईलिश एसयूवी चाहते हैं। महत्वाकांक्षी ग्राहकों के लिए 'मोबिलिटी की खुशी' बढ़ाने के उद्देश्य से आज हम नए ऊर्जस्वी डिजाईन, अगली जनरेशन की खूबियों और बेहतर प्रदर्शन के साथ 'ऑल न्यू हॉट एंड टेकी ब्रेजा' प्रस्तुत करके बहुत उत्साहित हैं, जो ग्राहकों की अपेक्षाओं से भी बढ़कर है। हमें विश्वास है कि ग्राहक ऑल न्यू ब्रेजा को पसंद करेंगे और यह फिर से बेहतरीन सफलता हासिल करेगी।'