31 जुलाई तक आप अपने आधार को पैन से लिंक करावा लें नहीं तो आप इनकम टैक्‍स रिटर्न यानी ITR रिटर्न फाइल नहीं कर पाएंगे। ऐसे में आप डिफाल्‍टर हो सकते हैं। 

मोदी सरकार इस बारे में जल्‍द ही अधिसूचना जारी करने वाली है। ऐसे कराएं आधार को पैन से लिंक आपको अपना आधार पैन से लिंक कराने के लिए खुद को इनकम टैक्‍स ई फाइलिंग पोर्टल पर रजिस्‍टर करना होगा। 

इसके बाद आपको आधार को पैन से लिंक करने के लिए ये स्‍टेप फॉलो करने होंगे।

ई फाइलिंग पोर्टल पर करें लॉग इन सबसे पहले आपको इनकम टैक्‍स विभाग के ई फाइलिंग पोर्टल जाकर लॉग इन आईडी, पासवर्ड और डेट ऑफ बर्थ के जरिए लॉग इन करना होगा। लॉग इन करने पर विंडो पर आपको आधार लिंक करने का ऑप्‍शन दिखेगा। 

आधार लिंक करने के ऑप्‍शन पर क्लिक करने पर आपका नाम, डेट ऑफ बर्थ और लिंग की डिटेल दिखेगी जो आपने ई फाइलिंग पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन के समय सबमिट की होगी। 

इसके बाद आपको दिखने वानी डिटेल से अपने आधार की डिटेल वेरीफाई करनी होगी।

आधार नंबर करें एंटर अगर आपकी डिटेल मैच होती है तो अपना आधार नंबर एंटर करें और लिंक नाउ बटन पर क्लिक करें। इसके बाद एक पॉप अप मैसेज आपको बताएगा कि आपका आधार नंबर पैन कार्ड से लिंक हो गया है।

टैक्‍स चोरी पर लगेगा अंकुश वित्‍त मंत्री अरुण जेटली का कहना है आधार पैन से लिंक होने पर टैक्‍स चोरी पर अंकुश लगाया जा सकेगा। मौजूदा समय में लोग एक से अधिक पैन कार्ड बनवा कर टैक्‍स चोरी कर रहे हैं। वहीं आधार पैन से लिंक होने पर ऐसा करना संभव नहीं होगा।