कहते हैं भाई और बहन का रिश्ता दुनिया में बड़ा ही अनोखा और खट्टा-मीठा होता है। ये रिश्ता बड़ा ही ख़ास भी होता है। हर बहन इस त्योहार का बेसब्री से इंतज़ार भी करती है। इस त्योहार पर बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र यानी राखी बांधती हैं और भाई अपनी बहन के हर दुःख और सुख की घड़ी पर साथ निभाने का वचन देते हैं। इस मौके पर अगर आप भी अपने भाइयों के लिए रक्षाबंधन को यादगार बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए डिज़ाइनर राखियों की डील सबसे बेस्ट और किफायती रहेगी।  

यह भी पढ़े : Ganesh Vastu : मंदिर में किस दिशा में रखनी चाहिए गणेश-लक्ष्‍मी की मूर्ति, भूलकर भी न करें ऐसा


अगर आप भी इस रक्षाबंधन पर अपने भाइयों के लिए डिज़ाइनर राखियां ढूंढ रही हैं, तो आपको एक बार ट्राइब्स इंडिया (Tribes India) का प्लेटफॉर्म ज़रूर देखवा चाहिए। ट्राइब्स इंडिया प्लेटफॉर्म पर आपको नई, बेहतरीन और डिजाइनर राखियों का कलेक्शन मिल रहा है और इसकी कीमत भी काफी सस्ती है। 

इस बेस्ट डील में आपको राखियों के साथ रक्षाबंधन पर हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड का पैकेज भी मिल सकता है। राखियों की इस डिज़ाइनर डील में आपको ख़ासा  डिस्काउंट भी मिलेगा।  

यह भी पढ़े : होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन सहित सभी तरह के कर्ज होंगे महंगे,  रेपो रेट में 0.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी


राखियों के गिफ्ट पैक के अलावा अगर भाई अपनी बहन के लिए कुछ गिफ्ट देखना चाहते हैं तो उनके लिए भी ये प्लेटफॉर्म  बहुत काम का है । इस प्लेटफॉर्म पर भाई अपनी बहन के लिए साड़ी, हैंडबैग्स, झुमके जैसे कई गिफ्ट्स भी चेक कर सकते हैं। 

 यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal August 5 : आज मानसिक दवाब में रहेंगे इन राशि वाले लोग, ये लोग मां काली की अराधना करें


क्या है पूरा प्रोसेस

- सबसे पहले आपको ट्राइब्स इंडिया  की वेबसाइट https://www.tribesindia.com/ पर जाना होगा 

- क्लिक करें राखी कार्नर  (Rakhi Corner) सेक्शन पर

- आपको जो भी गिफ्ट सेलेक्ट करना है उससे सेलेक्ट करें 

- पेमेंट आप ऑनलाइन कार्ड के द्वारा कर सकते हैं