1 अप्रेल से रिलायंस जियो यूजर्स के लिए फ्री सर्विस खत्म होने वाली थी लेकिन 31 मार्च को मुकेश अंबानी ने एक बार फिर यूजर्स को बड़ा सरप्राइज दिया। पहला ये कि अब यूजर प्राइम मेंबरशिप 15 अप्रेल तक ले सकेंगे। दूसरा मेंबरशिप लेने के बाद जो यूजर्स 15 अप्रेल से पहले 303 या उससे अधिक वाला रिचार्ज कराता है तब उसे अगले 3 महीने तक सभी सर्विस फ्री दी जाएगी। 

ये प्लान प्री पेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए है लेकिन जुलाई के बाद से पोस्टपेड यूजर्स को 400 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी। अंबानी की कंपनी ने 31 मार्च खत्म होते ही पोस्टपेड यूजर्स के लिए कुछ नई शर्तें रखी है। जियो के पोस्टपेड यूजर्स को 400 रुपए की सिक्योरिटी अपने पहले बिल के साथ जमा करानी होगी। अगर सिक्योरिटी मनी डिपोजिट नहीं की तो फिर सिम काम करना बंद कर देगी। जियो के नए और पुराने दोनों यूजर्स को सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी। 

हर बिल पर सर्विस टैक्स भी लगेगा जो जीएसटी लागू हुआ तो 18 फीसदी और नहीं हुआ तो 15 फीसदी अधिक होगा। यूजर को 303 रुपए के बिल पर कम से कम 45 रुपए(सर्विस टैक्स)ज्यादा देने होंगे। पोस्टपेड यूजर्स मायजियो ऐप पर जाकर अपना बिल चेक और जमा कर सकते हैं। अगर आप अपनी जियो पोस्टपेड सिम बंद कराना चाहते हैं तब ऑफिशियल स्टोर पर जाना होगा। यूजर पोस्टपेड सिम को प्रीपेड में भी बदल सकता है,इसके लिए उसे ऑफिशियल स्टोर पर जाना होगा।