रिलायंस जियो के कस्टमर्स को जियो से जुड़े कई नंबर्स जानना बहुत जरूरी है। जियो सिम लॉन्चिंग से लगातार कंपनी के फ्री ऑफर चल रहे हैं। वेलकम ऑफर के बाद हैप्पी न्यू ईयर ऑफर और अब समर सरप्राइज ऑफर शुरू हो चुका है।

ये ऑफर जून महीने तक चलेगा। यही वजह है कि यूजर्स को अब तक जियो से जुड़े नंबर्स जैसे बैलेंस चेक करना, डाटा चेक करना, टैरिफ प्लान की डिटेल देखना या इस जैसे कई नंबर्स की जरूरत नही पड़ी।

जियो ने ऐसे कई USSD कोड और SMS नंबर्स बनाए हैं। जहां से यूजर्स कई तरह की जानकारी जैसे बैलेंस, डाटा, टैरिफ प्लान या अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं। हालांकि, फ्री ऑफर के चलते USSD कोड्स काम नहीं कर रहे हैं। वहीं, कई मैसेज सर्विस भी रिस्पॉन्स नहीं करती, लेकिन जैसे ही फ्री सर्विस खत्म हो जाएगी। ये सभी नंबर्स काम करेंगे।

बता दें कि जियो से जुड़ी सभी तरह की जानकारी MyJio ऐप से पता की जा सकती है। जिसके चलते हमने इन USSD कोड्स को बंद कर रखा है। हालांकि, एक वक्त के बाद ये सभी काम करेंगे। वैसे, MyJio ऐप से यूजर जियो अपने प्लान और नंबर से जुड़ी कई बातें जान सकता है।

अपना जियो नंबर पता करने के लिए *1# लिखकर डायल करना होगा। इसके बाद आपका जियो नंबर मोबाइल स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा।

बैंलेंस और टॉकटाइम पता करने के लिए आपको *333# डायल करना होगा। वहीं अपना 4G डाटा बैलेंस जानने के लिए MBAL को 55333 पर SMS करना होगा। इससे डाटा बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी।

प्रीपेड बैलेंस और वैलिडिटी जानने के लिए BAL को 199 पर SMS करना होगा। वहीं टैरिफ प्लान जानने के लिए MYPLAN को 199 पर SMS करना होगा।

ग्राहकों को 4G डाटा सर्विस एक्टिव करने के लिए 1925 पर कॉल करें। वहीं 4G डाटा सर्विस एक्टिव करने के लिए START को 1925 पर SMS करना होगा।