भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दूसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में मिली हार के बाद भारत के लिए करो या मरो की स्थिति है। भारत के लिए राहत की खबर यह है कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी इस मैच में तय मानी जा रही है। सूर्यकुमार यादव ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वह पूरी तरह फिट हैं और खेलने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ेंः PAK vs ENG: बाबर आजम के बल्ले ने उगली आग, अंग्रेजों को दिया बड़ा झटका, विराट का तोड़ा रिकॉर्ड


पहले T20 में सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला नहीं चला था। इस मैच में केएल राहुल ने 55 और सूर्यकुमार यादव ने 46 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या ने नाबाद 71 रनों की शानदार पारी खेली। पहले टी20 में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखते हुए लगता नहीं कि रोहित शर्मा कोई बदलाव करना चाहेंगे। ऐसे में ऋषभ पंत को एक बार फिर बाहर बैठना पड़ सकता है। बता दें कि विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम का विकेट मोहाली से हालांकि भिन्न होगा। विकेट के धीमे होने की संभावना है और ऐसे में गेंदबाजों की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण बन जाती है। शाम को ओस का प्रभाव देखते हुए कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करना बेहतर समझेगी।

ये भी पढ़ेंः सचिन, युवराज और यूसुफ पठान की तूफानी पारी, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी इंडिया लीजेंड्स


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस,नाथन एलिस, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।