कोरोना वायरस की जंग में अभी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एक जुट होकर काम कर रहे हैं। जनता के सहयोग की अपील कर रहे हैं। कोरोना संकट के बीच सभी व्यापार सहित मंदिर मस्जिद बंद है। इसके चलते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के खिलाफ तैयारी में जमातियों के रवैये को सामने रखा। इस दौरान सीएम ने इस संकट में लोगों से घरों में त्योहार मनाने की अपील भी की है।


 
योगी ने लोगों से गुजारिश की है कि हमारे यहां मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च है। हमें महामारी से लोगों को बचाना है। पूजा हो या नमाज हम घर पर ही कर सकती है। जान है तो जहान है। लोगों ने नवरात्रे घर में मनाया है तो इसी तरह से अब लोग ईद भी घर में मनाएं। योगी ने कहा कि नवरात्र के दौरान हिंदुओं ने मंदिर नहीं गए बल्कि घर में ही पूजा की थी। तो अब रमजान में भी लोगों नमाज घर पर ही करें। और ईद भी घर पर ही मनाए।
जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में अन्य राज्यों से लौट रहे श्रमिक सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन रहे हैं। कोरोना की लड़ाई में इनके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बड़ी तादात में श्रमिक राज्य में आ रहे हैं तो सरकार ने लगभग दस लाख श्रमिकों के क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की गई है।