लड़कियां अक्सर  अपनी खूबसूरती को लेकर टेंशन में रहती हैं लेकिन एक ऐसा राज्य भी है जिसे खुद कुदरत ने खूबसूरत बनाया है जी हाँ हम बात कर रहे हैं नार्थईस्ट यानि की पूर्वोत्तर राज्यों की लड़कियों की आप अक्सर सोचते होंगे की ऐसा क्या है 

जो यहां  की लड़कियों की स्किन इतनी ग्लोइंग है तो आज हम आपको यह रहस्य बताने जा रहे हैं किसी भी शादी पार्टी में आप बिना मेकअप के भी सुंदर दिख सकती हैं। शायद आपको हमारी यह बात हजम ना हो, लेकिन आप आसानी से अपने मेकअप के बिना भी सुंदर दिख सकती हैं। 

चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह से आप बिना मेकअप के अपनी त्वचा को सुंदर बना सकती हैं। आइए ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में आपको बताते हैं।

1. अपने शरीर को हाइड्रेट करें 

हमारी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए पानी की अहम भूमिका होती है। अगर आप भी बिना मेकअप के सुंदर दिखना चाहती हैं तो ऐसे में आप भरपूर पानी का सेवन करें। दिन में ज्यादा से ज्याद पानी पीकर आप अपनी त्वचा को सुंदर बना सकती हैं।


2. एक अच्छे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें 

एक अच्छा मॉइश्चराइजर ऐसा होता है जिसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में झुर्रियां, सैगी स्किन, पिंपल्स या किसी भी तरह के निशान नहीं रहते हैं। इसका चुनाव आपको करना होता है कि आपको बिना मेकअप के सुंदर दिखना चाहती हैं या फिर आप अपनी त्वचा में मेकअप की परतों का इस्तेमाल कर सुंदर दिखना चाहती हैं।


3. सुबह गर्म पानी या नींबू पानी का सेवन करें 

क्या आप भी सुबह के समय नींद से उठने के लिए चाय या कॉफी का सेवन करती हैं? तो हम आपको बता दें कि आप इसका सेवन करके अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचा रहीं हैं। आप चाय या कॉफी के बदले नींबू या गर्म पानी का सेवन कर सकती हैं। इससे आपकी त्वचा का निखार बढ़ेगा।


4. फेसवॉश का इस्तेमाल कर गंदगी से पाएं छुटकारा 

एक मेकअप रिमूवर भले ही आपकी त्वचा को अच्छी तरह से साफ नहीं करता हो, लेकिन फेसवॉश अच्छी तरह से आपके चेहरे को साफ करने में मदद करता है। फेसवॉश का इस्तेमाल कर आप आसानी से अपनी त्वचा में मौजूद सारी गंदगी को साफ कर उसे सुंदर बना सकती हैं।