सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए ‘मालिक’ एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी के नियमों का एक बार फिर उल्लंघन करने वाले अमेरिकी रैपर ये, जिन्हें कान्ये वेस्ट के नाम से भी जाना जाता है , का एकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। 

ये भी पढ़ेंः दुनिया का सबसे रहस्यमयी समुदाय! यहां 80 की उम्र में भी जवान दिखती हैं महिलाएं


एक रिपोर्ट के अनुसार ये ने अपने ट्विटर हैंडल पर गुरुवार को नाजी स्वास्तिक के चिंह की तस्वीर साझा की थी, जिसके अंदर डेविड का तारा दिखाया गया था। यह नाजियों का एक जाना माना प्रतीक है। मस्क ने ट्वीट किया कि मैंने पूरी कोशिश की ये बात को समझें और किसी भी तरह की हिंसा को प्रोत्साहन देने वाली सामग्री एकाउंट पर न डालें, लेकिन गुरुवार को उन्होंने एक बार फिर नियम तोडा, जिसके बाद उनका एकाउंट सस्पेंड कर दिया गया। 

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर गलती से डिलीट हो गया है फोटो और वीडियो, इस ट्रिक से एक झटके में करें रिस्टोर


ये ने कल एक अन्य विवादित बयान देते हुए कहा था कि वह जर्मनी के नाजी नेता एडोल्फ हिटलर को पसंद करते हैं और उन पर लगे यहूदी विरोधी भावना के आरोपों के बाद वह यहूदियों को पसंद करते हैं। पिछले माह ही ये द्वारा कुछ उद्योगों में यहूदियों की असंगत उपस्थिति को लेकर दिये गये बयान के बाद उन पर यहूदी विरोधी भावना का आरोप लगा था। ये ने दावा किया था कि काले लोग ही असली यहूदी हैं। उन्होंने अपना बयान सोशल नेटवर्किंग साइटों ट्विटर और इंस्टाग्राम पर डाला था जिसके बाद इन दोनों प्लेटफार्मों से इन बयानों के कारण उनका एकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।