लग्जरी बाइक निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारत में मल्टीस्ट्राडा रेंज (Ducati Multistrada) की दो नई बाइक मल्टीस्ट्राडा वी2 (Multistrada V2) और मल्टीस्ट्राडा वी2 एस (Multistrada V2 S) लॉन्च की है। दोनों बाइक्स को एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 14.65 लाख और 16.65 लाख रुपए रखी गई है। नई मल्टीस्ट्राडा वी2 हर तरह की राइड का मजा लेने के लिए एक परफेक्ट बाइक है। नई मल्टीस्ट्राडा वी2 स्टाइलिश और स्पोर्टी डिजाइन वाली बाइक है। इसे मल्टीस्ट्राडा रेंज की अन्य बाइक्स के तरह ही डिजाइन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक लंबी दूरी की राइड के लिए बेहद आरामदायक है और खराब रास्तों में भी अच्छा संतुलन देती है। इसे तीन रंग- डुकाटी रेड, स्ट्रीट ग्रे और जीपी रेड में लाया गया है। आखिरी के दो रंगों को केवल वी2 एस में पेश किया गया है।

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya 2022: इस दिन सोना खरीदना बेहद शुभ होता है, इन 3 चीजों के दान से चमक सकती है किस्मत, जानिए शुभ मुहूर्त

इसे सेमी-फेयर्ड डिजाइन दिया गया है। बाइक के फेयरिंग में स्लिम डुअल एलईडी स्लिट हेडलैंप, बड़ा ट्रांसपेरेंट विंडस्क्रीन, हैंडल बार पर टर्न इंडिकेटर और बॉडी कलर्ड ओआरवीएम दिया गया है। बाइक में क्रोम टिप मैट ब्लैक एग्जॉस्ट और स्लिम टेललैंप मिलता है। इसके स्पोर्टी लुक में और बढ़ाने के लिए ब्लैक पेंट वैरिएंट में रेड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इंजन को ग्रे और ब्लैक पेंट दिया गया है। मल्टीस्ट्राडा वी2 को 937 सीसी डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा ट्विन-सिलेंडर इंजन से पॉवर मिलती है। यह एक वाटर-कूल्ड इंजन है जो 113 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है। डुकाटी का कहना है कि इंजन का रखरखाव अंतराल बढ़ा दिया है। इसे हर 15,000 किमी में एक बार इंजन ऑयल बदलने की और हर 30,000 किमी पर एक बार वाल्व की जांच की जरूरत पड़ती है।

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope 27 April : इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए 27 अप्रैल को बन रहे है खास योग, मिलेगा भरपूर लाभ

Multistrada V2 में नई कनेक्टिंग रॉड्स, एक नया 8-डिस्क हाइड्रोलिक क्लच, और एक अपडेटेड गियरबॉक्स जैसे सुधार शामिल हैं, जो कि गियर और क्लच को अधिक स्मूथ बनाता है और न्यूट्रल शिफ्टिंग को आसान बनाता है। नए कनेक्टिंग रॉड्स, नए कवर्स, गियरबॉक्स और क्लच के वजह से इंजन के कुल वजन में लगभग 2 किलो की कमी आई है। फीचर्स के मामले में नई मल्टीस्ट्राडा वी2 बेहद खास बाइक है। इसमें चार राइडिंग मोड- स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंड्यूरो दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में डुअल डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस, कॉर्नरिंग एबीएस और व्हीकल होल्ड कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। मल्टीस्ट्राडा वी2 एस वर्जन में डुकाटी कॉर्नरिंग हेडलाइट दिए गए हैं जो सड़क के कोनो को अच्छी तरह रौशन करते हैं। इसमें लीनिंग टर्न इंडिकेटर दिया गया है जो बाइक को मोड़ते ही एक्टिवेट हो जाता है।