क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency market) में उठापटक का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे के भीतर क्रिप्‍टोकरेंसी ईथर ने (Cryptocurrency ether has touched all-time highs) सर्वोच्‍च स्‍तर को छू लिया है. वहीं, दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा प्रचलित बिटक्‍वाइन की कीमतों में सुधार हुआ है और इसने 60 हजार डॉलर के स्‍तर को पार कर लिया है. 

किप्‍टो एक्‍सचेंज क्‍वाइनडेस्‍क के मुताबिक, बृहस्‍पतिवार की गिरावट के बाद शुक्रवार को एक बिटक्‍वाइन की कीमत 62,376.60 डॉलर पर पहुंच गई. वहीं, दूसरी क्रिप्‍टोकरेंसी डॉगक्‍वाइन में भी उछाल दर्ज किया गया है. इसके अलावा शीबा इनु में गिरावट दर्ज की गई है.

किप्‍टो एक्‍सचेंज क्‍वाइनडेस्‍क के मुताबिक, शीबा इनु पर पिछले कुछ सत्र में दर्ज की गई जबरदस्‍त तेजी का दबाव था. इससे शुक्रवार को इसके दाम में 20 फीसदी की गिरावट आ गई. बिटक्‍वाइन के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टाकरेंसी ईथर ने शुक्रवार को ऑल-टाइम हाई लेवल छुआ. ये वर्चुअल करेंसी इथेरियम ब्‍लॉकचेन नेटवर्क से जुड़ी है. इसके दाम 2.6 फीसदी की तेजी के साथ शुक्रवार को 4,400 डॉलर पर पहुंच गए. ईथर ने 12 मई 2021 को 4,380 डॉलर का रिकॉर्ड बनाया था.

बिटक्‍वाइन शुक्रवार को मामूली बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा था. इससे पहले बृहस्‍पतिवार को इसके दाम में गिरावट दर्ज की गई थी. क्‍वाइनडेस्‍क के मुताबिक, शुक्रवार को एक बिटक्‍वाइन की कीमत 62,376.60 डॉलर पर पहुंच गई. ये वर्चुअल करेंसी बृहस्‍पतिवार को 45 लाख रुपये (60,931.39 डॉलर) पर पहुंच गई थी. इससे पहले बुधवार को इसने सप्‍ताह का निचला स्‍तर छुआ था.

सभी क्रिप्‍टोकरेंसी में मीम करेंसी शीबा इनु ने हाल में काफी तेजी दर्ज की गई है. सप्‍ताह के दौरान इस वर्चुअल करेंसी के दाम में 160 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. इस समय से दुनिया की 8वीं सबसे बड़ी क्रिप्‍टाकरेंसी बन गई है. हालांकि, शुक्रवार को इसके दाम में 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.