शादी से पहले आखिर क्यों सेक्स कर रहे हैं लड़के लड़कियां ये बात भले ही निजी हो और युवाओं की सोच और चाह पर निर्भर करती हो लेकिन इसको लेकर एक धार्मिक संगठन मे बड़ा ही अजीबों गरीब बयान दिया है।

मोबाइल आज के जमाने में सिर्फ एक तकनीक न होकर, एक जरूरत या यूं कहे जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है, जी हां मोबाइल फोन मार्केट में भारत भले ही दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला देश हो, लेकिन इसके कारण युवाओं में शादी से पहले यौनसंबंध की चाह भी बढ़ रही है।


ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मिज़ोरम के एक ईसाई संगठन का कहना है. मिजोरम के इस संगठन की माने तो मिजोरम में सेलफोन का बढ़ता इस्तेमाल युवाओं के बीच शादी से पूर्व सेक्स के लिए दोषी है।

मिजोरम के पादरी संघ शासित चर्च के एक सोशल फ्रंट द्वारा वहां स्थानीय और अन्य जिला मुख्यालयों के लोगों के बीच किए गए एक सर्वे में उन्होंने पाया कि दिन-ब-दिन बढ़ता मीडिया का हस्तक्षेप, खासकर सेलफोन्स का इस्तेमाल मिजोरम के लोगों के सामाजिक मूल्यों को खोखला कर रहा है और युवाओं के बीच शादी से पहले सेक्स को बढ़ावा दे रहा है।एक खबर के मुताबिक मोबाइल इस्तेमाल करने वालों की संख्या चीन के बाद भारत में सबसे ज्यादा बढ़ रही है। 2010 तक करीब 50 करोड़ लोगों के हाथ में सेलफोन होगा और इनमें ज्यादा तादाद बच्चों की होगी।