कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1718 नए मामले सामने आए हैं और हाल ही में 67 लोगों की मौत हुई है। हाल ही की बात करें तो पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 33,050 हो गई है, जिसमें 23,651 सक्रिय मामले हैं, 8,325 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


जानकारी के लिए बता दें कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में चार दिनों से यहां कोई नया मामला सामने नहीं आया है। प्रति दस लाख की आबादी पर 8100 से ज्यादा लोगों की जांच की गई है। इसी तरह से कर्नाटक के कलबुर्गी के उपायुक्त शरत बी ने बताया कि जानरकारी दी है कि सात मई 2020 तक बढ़ा दिया गया है। जो लोगों को आवश्यक सेवा प्रदान कर रहे हैं या जो लोग जरूरी काम से बाहर निकल रहे हैं उनकी आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।


इसी तरह से मध्यप्रदेश के इंदौर में एक कोरोना का दिल दहलाने वाला केस सामने आया है। यहां होशंगाबाज जिले के रहने वाले डॉक्टर देवेंद्र मेहरा की 15 महीने की बेटी का निधन हो गया जो कि हाइड्रोफेलस नामक बीमारी से ग्रसित थी। डॉक्टर मेहरा ने बताया कि बेटी बीमार थी, लेकिन चिकित्सकीय पेशे के फर्ज को निभाना भी जरूरी था।