ब्रिटेन में 52,009 नए कोरोना (New corona infected were found in Britain) संक्रमित पाए गए।  गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बताया गया है कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमित (Corona infected in Britain) सामने आने का आंकड़ा पहली बार 50 हजार के ऊपर गया है।  बीते 8 दिनों में ब्रिटेन में रोजाना 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे थे।  

वहीं गुरुवार को 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आने के साथ ही यहां अभी तक सामने आए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 86 लाख 41 हजार 221 तक पहुंच गया है।  इसके साथ ही गुरुवार को 115 कोरोना वायरस (115 corona virus-infected people have also died) से संक्रमितों की मौत भी हुई है।  जिसके कारण कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख 39 हजार 146 हो गई है। 

ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स द्वारा प्रकाशित अलग-अलग आंकड़े बताते हैं कि अभी तक ब्रिटेन में 1 लाख 62 हजार 620 मौतें दर्ज की गई हैं।  जिनके मृत्यु प्रमाण पत्र पर कोरोना वायरस से मौत होने की पुष्टि की गई है।  फिलहाल ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया है कि देश में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। 

वहीं ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ( UK Health Secretary Sajid Javid ) ने आगाह किया कि कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है।  उन्होंने चेतावनी देते हुए भविष्यवाणी की है कि आने वाली सर्दियों में एक दिन में तकरीबन एक लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आ सकते हैं।

बता दें कि ब्रिटेन ने अपने करोना वैक्सीन के सकारात्मक परिणामों को देखते हुए अधिकांश COVID प्रतिबंध हटा लिए हैं।  नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 86 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और लगभग 79 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं।