DDMA की बैठक शुक्रवार को अहम फैसले लिए गए हैं. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में सोमवार से नाइट कर्फ्यू समेत सभी प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. वहीं स्कूलों में फिलहाल हाई ब्रिड तरीके से ही क्लासेज चलती रहेंगी. अगर कोरोना के मामले नियंत्रण में रहते हैं तो अप्रैल में स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन मोड में खुलेंगे. वहीं बिना मास्क के फाइन भी कम किया गया है. दिल्ली में बिना मास्क के फाइन 2000 से घटकर 500 हो गया है. इसे लेकर भी बैठक में हुई चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने DDMA बैठक में कहा कि अब कोरोना नियंत्रण में है. अब दिल्ली में सब कुछ खुलना चाहिए.

यह भी पढ़े :  कालसर्प दोष : अशुभ ही नहीं शुभ फल भी प्रदान करता है कालसर्प दोष, जानिए कैसे दूर करें कालसर्प दोष, कालसर्प दोष की पूजा


वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि डीडीएमए ने स्थिति में सुधार होता देख सभी प्रतिबंध वापस ले लिए हैं. स्कूल 1 अप्रैल से पूरी तरह से ऑफलाइन होंगे. मास्क नहीं पहनने पर फाइन घटाकर 500 रुपए कर दिया गया है. सभी को कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन करना जारी रखना है. सरकार स्थिति पर कड़ी निगरानी रखेंगी.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 556 नए मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण दर 1.10 फ़ीसदी दर्ज की गई है. इस दौरान 6 मरीजों की जान चली गई है. वहीं राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में 618 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. इससे पहले बुधवार 23 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के 583 न‌ए मामले आए थे, 3 मरीजों की मौत हुई थी.

यह भी पढ़े : पति को मारकर लाश के कर दिए टुकड़े-टुकड़े, धड़ को घर में ही गाड़ दिया, बेटे ने खोल दिया राज


आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 50591 लोगों के टेस्ट किए गए. इसमें से 556 लोग संक्रमित पाए गए और 618 मरीज ठीक हुए. वहीं ताजा मामले सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2344 से कम होकर 2276 हो ग‌ए हैं. जिसमें से 1559 लोग होम आइसोलेशन में हैं. कोरोना के अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 158, जिसमें से 72 ICU, 69 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 16 वेंटिलेटर पर हैं.