कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना की दूसरी लहर की मार पूरा भारत झेल रहा है और तीसरी लहर के आने की आशंका भी जताई जा रही है। ऐसे में फिल्म और टीवी की हस्तियां तक कोविड मरीजों और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आई हैं। सोनू सूद ने पिछले साल से लोगों की मदद में लगे हैं, तो वहीं सलमान खान सहित और भी स्टार्स ने मदद  का हाथ आगे बढ़ाया है।

अब खबर है कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के एक कोविड सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दान दिए हैं। इतना ही नहीं, बच्चन कोविड सेंटर के आयोजकों को फोन कर रोजाना सुविधाओं का जायजा लेते रहते हैं। इस बात का खुलासा दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट में किया गया है।

शिरोमणी अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में लिखा- 'सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम… यह शब्द थे अमिताभ बच्चन जी के जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर फैसिलिटी के लिए 2 करोड़ रुपये का योगदान दिया। दिल्ली ऑक्सीजन के लिए जूझ रही है, अमिताभ जी ने करीब रोजाना मुझे फोन करके फैसिलिटी के बारे में जायजा लिया है।'

कोविड मरीजों की मदद के लिए दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने हाथ बढ़ाया है। सीसगंज गुरुद्वारा के बाद अब रकाबगंज गुरुद्वारा में 300 बेड्स वाला कोविड सेंटर शुरू किया गया है। यहां पर हर वो सुविधा मुहैया कराई जा रही है, जो कि किसी अस्पताल में कराई जाती है।

अमिताभ बच्चन से पहले रोहित शेट्टी द्वारा कोविड केयर सेंटर को डोनेशन देने की बात का सिरसा ने खुलासा किया था। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 2020 में भी जरूरतमंदों को खाना देने का काम किया था। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा था कि वह अपने दान करने का बखान करना पसंद नहीं करते हैं। बच्चन के प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वह जल्द ही केबीसी 13 लेकर टीवी पर लौट रहे हैं।