देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP assembly elections )  का बिगुल लगभग बज चुका है। इसी बीच सत्ताधारी बीजेपी नेताओं ने अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा का राग भी छेड़ दिया है। बीजेपी सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini )  समेत कई नेता मथुरा में मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं ट्विटर पर भी मथुरा मंदिर निर्माण की मांग करते हुए लोगों ने 'जय कन्हैया लाल' लिखना शुरू कर दिया और देखते ही देखते यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो गया। लोग इसके समर्थन में तमाम तरह की तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं।

दरअसल, बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने रविवार को एक बयान दिया जिसमें उन्होंने उम्मीद जताई कि अयोध्या और काशी (Ayodhya and Kashi) के बाद उनके निर्वाचन क्षेत्र मथुरा को भी भव्य मंदिर मिलेगा। इसके लिए उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का हवाला दिया। हेमा मालिनी ने कहा कि राम जन्मभूमि और काशी के कायाकल्प के बाद स्वाभाविक रूप से मथुरा भी बहुत महत्वपूर्ण है। मथुरा की सांसद होने के नाते मैं कहूंगी कि एक भव्य मंदिर होना चाहिए। 

इसके अलावा हाल ही में बीजेपी सांसद और केंद्रीय पशुधन राज्यमंत्री संजीव बालियान ने बयान दिया कि मथुरा में जल्द ही श्रीकृष्ण जन्मस्थान के भव्य निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा की बारी है। बालियान ने दावा किया कि मथुरा में भव्य कृष्ण मंदिर का निर्माण ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजनीति की दिशा तय करेगा।

इतना ही नहीं कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मथुरा में मंदिर निर्माण की तैयारी का दावा कर चुके हैं। उन्होंने बीते दिनों एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर का निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है। फिलहाल अब सोशल मीडिया पर तमाम लोग मथुरा में मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं।

ट्विटर पर साकेत जाखड़ नाम के एक यूजर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक स्केच पोस्ट किया जिसमें वे कृष्ण के बालरूप को गोद में उठाए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, 'जय श्री राम की तैयारी है, अब मथुरा में जय कन्हैया लाल की बारी है, हे मेरे गिरधर गोपाल, मथुरा में बस तेरी ही सरकार।'

स्वामी दीपांकर नामक एक यूजर ने लिखा कि हाथी घोड़ा पालकी तो इसके जवाब में कई यूजर्स ने लिखा जय कन्हैया लाल की। देखते ही देखते इस लाइन पर इतना ट्वीट और रीट्वीट हो गया कि यह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। लोग इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी की कई तस्वीरें भी पोस्ट करने लगे।