भारतीय अमेरिका अभिनेता काल पेन (Indian American actor Kal Penn) ने हाल ही में अपनी नई किताब 'यू कांट बी सीरियस' के विमोचन से पहले अपने बारे में बड़ा खुलासा किया है। किताब के विमोचन से पहले एक इंटरव्यू के दौरान काल ने बताया कि वह सैमलैंगिक हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने साथी जॉश (Josh) के साथ अपनी सगाई की भी घोषणा कर दी। जॉश और काल 11 सालों से रिलेशनशिप में हैं और अब काल इस बात को छिपाकर नहीं रखना चाहते। अमेरिका में जन्में गुजराती काल ने एक इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि वह 11 साल से जॉश को डेट कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अक्तूबर के महीने में उनकी 11वीं वर्षगांठ थी। उन्होंने अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'दूसरे लोगों की तुलना में मुझे अपने बारे में यह जरा देर बाद समझ में आई। ऐसी बातों की कोई समय सीमा नहीं होती है हर कोई अपने जीवन में ऐसी बातों को अपने समय से समझता है। मुझे खुशी है कि मुझे जब पता चला तो पता चल गया'।

पेन ने कहा कि अपनी सेक्सुएलिटी के बारे में बात करना उनके करियर चुनने से भी ज्यादा आसान था। उन्होंने कहा, 'हां यह सुनने में मजाकिया लग सकता है लेकिन जब आपने माता पिता और दक्षिण एशिया समुदाय को पहले ही बता दिया हो कि आप अभिनेता बनना चाहते हैं तो बाकी चीजें अपने आप आसान हो जाती हैं। जब मैंने उन्हें अपने बारे में बताया तो उन्होंने मेरा सपोर्ट किया'।

काल पेन और जॉश (Josh) अपनी शादी की भी तैयारी में लग गए है। उन्होंने बताया कि वह बड़ी सी शानदार भारतीय शादी चाहते हैं। पेन ने कहा कि, 'मैं एक लड़के के साथ रिश्ते में बंध चुका हूं और हमारा परिवार वहां शामिल होगा। अब सवाल यह है कि यह एक छोटी शादी होती है या बड़ी। पेन ने कहा कि वह अपने पाठकों को उनके बारे में बताने के लिए उत्साहित हैं'।