उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर वर्चुअल रैलियों के साथ अब गानों की जंग भी शुरू हो गई है। जनता तक अपनी बात को पहुँचाने के लिए राजनीतिक पार्टियाँ अब स्थानीय भाषाओं में गानों का इस्तेमाल कर रही हैं। 

आम आदमी पार्टी ने हाल ही में अपना चुनावी सॉन्ग जारी किया है, जिसकी जानकारी पार्टी ने अपने देसी माइक्रोब्लॉगिंग ऐप, कू के ऑफशियल अकाउंट से दी है। इस पोस्ट में कहा गया है:

पहली पहली बार झाड़ू छाप आया है | लोकेश सिंह द्वारा अभियान गीत और अंतरा सिंह द्वारा अभिनीत | आम आदमी पार्टी यूपी

बता दें कि पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने लखनऊ के पत्रकारपुरम चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर यह सॉन्ग जारी किया। सांसद संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के बिहार सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष लोकेश सिंह ने जानी-मानी कलाकार अंतरा सिंह के साथ मिलकर यह गाना तैयार किया है। इसकी टैगलाइन है कि यहाँ भी केजरीवाल का झाड़ू छाप आया है... पहली पहली बार झाड़ू छाप आया है। उन्होंने बताया कि इस गाने के माध्यम से अब आम आदमी पार्टी जनता के बीच में जाने की कोशिश में है।

इस गाने के माध्यम से पार्टी की ओर से दी जा रही गारंटी जैसे बिजली, अच्छी शिक्षा, साफ-सुथरी राजनीति, रोजगार जैसे मुद्दों को जनता तक पहुँचाने का काम किया जा रहा है। 

सांसद संजय सिंह ने बताया कि पार्टी की तरफ से हर विधानसभा क्षेत्र में 20 टीमें बनाई गई हैं। इस गीत को इन टीमों के माध्यम से आम जनता तक पहुँचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस गीत में अरविंद केजरीवाल के संदेश के साथ ही पार्टी की तरफ से दी जाने वाली सभी गारंटी है। इन्हें पार्टी के प्रत्याशी घर-घर तक सोशल मीडिया के माध्यम से और सीधे संपर्क के माध्यम से पहुँचाएंगे।

403 सीटों से लड़ रहे चुनावआम आदमी पार्टी पहली बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में उतर रही है। पार्टी की तरफ से पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का प्रयास किया गया, जिसे लेकर काफी चर्चाएँ भी हुईं। यहाँ तक कि आम आदमी पार्टी की तरफ से गठबंधन की पुष्टि तक कर दी गई, लेकिन बाद में बात बिगड़ गई और पार्टी की तरफ से अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की गई। सूत्रों की मानें तो यहाँ सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन पाई। एक ओर आम आदमी पार्टी जहाँ ज्यादा सीटें चाहती थी, वहीं समाजवादी पार्टी एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में कुछ सीटें देने की तैयारी में थी।